Move to Jagran APP

LSG का दामन छोड़ेंगे Gautam Gambhir? लखनऊ सुपरजायंट्स और मेंटर में बढ़ रही दूरियां, एंडी छोड़ चुके हैं टीम

एलएसजी ने हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर और बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को रणनीतिक सलाहकार बनाया है। आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने दैनिक जागरण से कहा कि मैं इतना ही कह सकता हूं कि एंडी के बाद गंभीर भी एलएसजी छोड़ने को तैयार...बस इससे आगे और पीछे मुझसे कुछ मत पूछिएगा। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स गौतम गंभीर के संपर्क में है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 18 Aug 2023 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2023 09:20 AM (IST)
लखनऊ सुपरजायंट्स का दामन छोड़ेंगे गौतम गंभीर। फाइल फोटो

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। मुख्य कोच एंडी फ्लावर के बाद मेंटर गौतम गंभीर भी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) छोड़ने को तैयार हैं। हालांकि, गंभीर की सिफारिश पर ही एलएसजी ने फ्लावर की जगह जस्टिन लेंगर को इस साल मुख्य कोच के तौर पर अपने साथ जोड़ा था।

loksabha election banner

एलएसजी ने हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर और बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को रणनीतिक सलाहकार बनाया है। आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने दैनिक जागरण से कहा कि मैं इतना ही कह सकता हूं कि एंडी के बाद गौतम गंभीर भी एलएसजी छोड़ने को तैयार...बस इससे आगे और पीछे मुझसे कुछ मत पूछिएगा।

केकेआर से चल रही बात

जब इस बारे में एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका से बात की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के भी संपर्क में हैं। गौतम की ही कप्तानी में केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था।

लखनऊ ने दिसंबर 2021 को गंभीर को मेंटर बनाया था और उनकी देखरेख में टीम 2022 और 2023 में लगातार दो वर्ष शीर्ष चार में रही और क्वालीफायर में जगह बनाई, लेकिन विजेता नहीं बन पाई। गंभीर और केकेआर प्रबंधन के बीच बात चल रही है। गंभीर और एलएसजी के बीच सबकुछ ठीक नहीं होने की खबर दैनिक जागरण ने पहले भी लिखी थी।

दो बार कोलकाता को बना चुके हैं चैंपियन

फिलहाल गंभीर मेजर लीग क्रिकेट खेलने अमेरिका के मियामी गए हुए हैं। गंभीर को 2011 की नीलामी में केकेआर ने अपने साथ जोड़ा था और 2012 और 2014 में उनकी कप्तानी में टीम ने आईपीएल ट्राफी जीती थी। इसके बाद से टीम कुछ खास नहीं कर सकी है। पिछले सत्र में टीम ने चंद्रकांत पंडित को मुख्य कोच बनाया था, लेकिन केकेआर का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था और टीम सातवें पायदान पर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.