मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा कर दी गई है। बुधवार को 11 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई जिसमें दो बदलाव किया गया है। इस टीम में बल्लेबाज जेसन रॉय का नाम नहीं है जबकि 21 साल से युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन की वापसी हुई है।

इंग्लैंड की तरफ से आखिरी टेस्ट के लिए चुनी गई टीम से बल्लेबाज जेसन रॉय की छुट्टी कर दी गई है। सीरीज में रन बनाने से जूझ रहे जेसन को टीम से बाहर कर सैम कर्रन को चुना गया है। वहीं क्रेग ओवर्टन की जगह तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को जगह दी गई है।

इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है। सीरीज बराबर करने के लिए इंग्लैंड को आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना है। इंग्लैंड सीरीज बराबर करने के बाद भी इस ट्रॉफी को ऑस्ट्रेलिया से हासिल नहीं कर पाएगी। ऑस्ट्रेलिया में खेल गए पिछले एशेज में उन्होंने जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाया था। चौथे टेस्ट में जीत के साथ मिली 2-1 की बढ़त से यह तय हो गया था की एशेज की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया का पास ही रहेगी।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच बोले, स्मिथ नहीं इस खिलाड़ी की एक पारी से एशेज सीरीज जीतेगी टीम !

सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीता था जबकि दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। तीसरा मैच इंग्लैंड ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की दूसरी पारी में लगाए ऐतिहासिक शतक के दम पर जीता था। वहीं सीरीज का चौथा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 185 रन से जीत सीरीज में बढ़त हासिल की।

ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन:

रोरी बर्न्स, जो डेनली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, सैम कर्रन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप