नई दिल्ली, जेएनएन। India tour of Australia: भारतीय खिलाड़ी आइपीएल 2020 के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए हैं, जहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएंगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट सीरीज के लिए मेजबान टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने दल में 17 खिलाड़ियों को इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी है।

ऑस्ट्रेलिया ने युवा खिलाड़ी विल पुकोस्की और कैमरोन ग्रीन को पहली बार टीम में चुना है, जबकि मिचेल स्वेप्सन, माइकल नेसर और सीन एबॉट को भी टीम में मौका दिया गया है। टिम पेन टीम के कप्तान हैं, जबकि पैट कमिंस को टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस 17 सदस्यीय टीम को चुना है, जो भारत से बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

ये है ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन (कप्तान) सीन एबॉट, जो बर्न्स, पैट कमिंस(उपकप्तान), कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशाने, नैथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, मैथ्य वैड और डेविड वार्नर।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने काफी समय पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। हालांकि, बाद में उसमें थोड़ा सा अपडेट किया गया था, क्योंकि विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे, जबकि रोहित शर्मा को पूरी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। अजिंक्य रहाणे बाकी के तीन टेस्ट मैचों में टीम के कप्तान होंगे। भारत की टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें 

 India vs Australia Test Series Schedule

पहला टेस्ट - 17 से 21 दिसंबर तक, एडिलेड में होगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट है

दूसरा टेस्ट - 26 से 30 दिसंबर तक, मेलबर्न में

तीसरा टेस्ट - 7 से 11 जनवरी तक, सिडनी में

चौथा टेस्ट - 15 से 19 जनवरी तक, ब्रिसबेन में

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप