Move to Jagran APP

श्रीनिवासन को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

एन. श्रीनिवासन को बीसीसीआइ का अध्यक्ष पदका चुनाव लड़ने से रोकने के लिए बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 2

By Edited By: Mon, 23 Sep 2013 09:55 PM (IST)
श्रीनिवासन को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

नई दिल्ली। एन. श्रीनिवासन को बीसीसीआइ का अध्यक्ष पदका चुनाव लड़ने से रोकने के लिए बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 29 सितंबर को होने वाली बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक में चुनाव होंगे।

पढ़ें: टर्निग प्वाइंट साबित हुए शुरुआती ओवर : रैना

सीएबी ने अपनी अंतरिम याचिका में शीर्ष अदालत से लंबित मामले में फैसला आने तक बीसीसीआइ की किसी भी समिति में श्रीनिवास को शामिल करने पर अंतरिम रोक लगाने का अनुरोध किया है। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने बंबई हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बीसीसीआइ और सीएबी की अपील पर अक्टूबर में सुनवाई तय की थी। बंबई हाईकोर्ट ने 30 जुलाई को आइपीएल-6 मैचों में स्पॉट फिक्सिंग कांड की जांच के लिए बोर्ड द्वारा नियुक्त दो सदस्यीय जांच समिति को गैरकानूनी करार दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सीएबी के सचिव आदित्य वर्मा की याचिका पर 30 अगस्त को भी सुनवाई की थी। इस याचिका में मामले की जांच के लिए नई समिति गठित करने का आदेश देने से इन्कार करने के बंबई हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। इस याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआइ, श्रीनिवासन, चेन्नई सुपरकिंग्स की मालिक कंपनी इंडिया सीमेंट्स और राजस्थान रॉयल्स को नोटिस भी जारी किए थे।

इसके अलावा शीर्ष अदालत ने सात अगस्त को बंबई हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगाने से इन्कार करके श्रीनिवासन के दोबारा बीसीसीआइ की कमान संभालने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था।

हाई कोर्ट की शरण में बीसीसीआइ

नई दिल्ली। बीसीसीआइ ने 25 सितंबर को होने वाली विशेष आम बैठक (एसजीएम) पर रोक हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी। इस बैठक में आइपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी द्वारा आइपीएल संचालन में वित्तीय अनियमितताओं पर अनुशासन समिति की रिपोर्ट पर विचार किया जाना है। इससे पहले शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने मोदी की याचिका पर इस बैठक पर रोक लगा दी थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर