रांची, अमित शर्मा। वर्ल्ड कप के दौरान अपने पाठकों को क्रिकेट स्टार्स के इर्द गिर्द की कहानियों से रूबरू कराने की हमारी विशेष सीरीज के तहत जागरण डॉट कॉम टीम पहुंची रांची। रांची के सर्कुलर रोड के व्यस्त बाजार के बीचों बीच है हरि ओम टॉवर। इस मॉल में हम इसलिए जाना चाहते थे, कि रांची के लोगों को कहना था, मही के नाई (हेयर ड्रैसर) से जरूर मिलना। 

किस्सा सुनने को मिला कि फेमस हो जाने के बाद एक बार जब धौनी यहां बाल कटाने पहुंचे तो मॉल के हर फ्लोर पर लोग ही लोग थे, इस आस में कि बस महेन्द्र सिंह धौनी की एक झलक दिख जाए। काया सैलून में यूं तो कई हेयर ड्रैसर कस्टमर्स के साथ बिजी थे, लेकिन हमारी दिलचस्पी सिर्फ ताड़केश्वर जी मिलने में थी। यही वो शख्स हैं जो लंबे समय से महेन्द्र सिंह धौनी के बाल संवारते आ रह हैं। इस सलून में धौनी की हर हेयर स्टाइल की बड़ी तस्वीरें लगी मिलीं। 

ताड़केश्वर से जब बात हुई तो वो सबसे पहले टीम इंडिया और अपने मही भैया को वर्ल्ड कप जीत कर लाने की दुआएं देते नजर आए। ताड़केश्वर 2009 की उस शाम को कभी नहीं भूलते जब धौनी टॉवर में आ पहुंचे थे। धौनी को स्ट्रैटनिंग करवानी थी। धौनी की वो हेयर स्टाइल देशभर में बहुत पसंद की गई थी। उसी हेयर ट्रीटमेंट के लिए धौनी यहां आए थे तब यहां बाहर भयंकर भीड़ लग गई थी। ताड़केश्वर का कहना है कि धौनी अपनी हेयर स्टाइल स्वयं तय करते हैं, वो जो बताते जाते हैं, वो हम काटते चले जाते हैं।

आमतौर पर हेयरकट के समय कस्टमर और हेयर ड्रैसर में काफी बातें होती हैं। ताड़केश्वर कहते हैं कि धौनी इस मामले में भी कूल ही हैं। कम बात करते हैं। जितनी भी बातचीत होती है वो या तो हेयर स्टाइल कैसी हो या फिर स्पोर्ट्स पर ही केन्द्रित होती है। नए लड़के रांची में कैसा खेल रहे हैं? टीम इंडिया का परफोर्मेंस तुम्हें कैसा लगा? इस तरह के सवाल भी अक्सर हेयर कट लेते वक्त धौनी किया करते हैं।

धौनी ने अब रांची में अपना बड़ा फार्म हाउस तैयार किया है। वो अब वहीं रहते हैं। बताया जाता है कि वहां उन्होंने एक बड़ा सैलून सैटअप भी लगाया है। अब धौनी बाहर आकर हेयर कट लेने की बजाए, अपने हेयर ड्रैसर को घर पर ही बुलवाकर हेयर कट लेना पसंद करते हैं। 

धौनी के हेयर ड्रैसर ताड़केश्वर से पूरी बातचीत का वीडियो आप यहां देख सकते हैं। 

क्रिकेट से जुड़े ऐसे ही और दिलचस्प इंटरव्यू यहां पढ़ें:

 रांची के चने वाले की सुनिए, ए मही, जीत के आना, चना खिलाएंगे

Watch Exclusive Interview: दोस्त परमजीत ने दिलाई थी धौनी को पहली स्पोंसरशिप!

Posted By: Ruhee Parvez