Move to Jagran APP

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं भुवी

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय खेमे के तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले अच्छी खबर है। युवा गेंदबाज भुवनेश्वर अपने टखने की चोट से उबर कर शुक्रवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर से) टेस्ट में भाग लेने के लिए लगभग फिट

By ShivamEdited By: Published: Wed, 24 Dec 2014 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 24 Dec 2014 04:58 PM (IST)
टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं भुवी

मेलबर्न। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय खेमे के तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले अच्छी खबर है। युवा गेंदबाज भुवनेश्वर अपने टखने की चोट से उबर कर शुक्रवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर से) टेस्ट में भाग लेने के लिए लगभग फिट नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

ब्रिस्बेन टेस्ट की समाप्ति के बाद से ही अभ्यास सत्र में हल्की फुल्की गेंदबाजी कर रहे भुवी ने मंगलवार को नेट पर लंबे समय तक बल्लेबाजी की और इस दौरान वह कभी भी असहज नजर नहीं आए। दौरे की शुरुआत में ही अभ्यास मैच के दौरान टखने में चोट लगा बैठने के कारण यह 24 वर्षीय गेंदबाज शुरुआती दो टेस्ट मैचों में भाग नहीं ले सका था। भुवी के बैकअप के रूप में धवल कुलकर्णी को ऑस्ट्रेलिया में टीम से जोड़ा गया। ब्रिस्बेन टेस्ट के बाद भुवी ने नेट्स पर गेंदबाजी की थी, लेकिन तब उन्होंने अपने टखने पर पट्टी बांध रखी थी और उस पैर पर ज्यादा जोर भी नहीं डाल रहे थे।

मंगलवार को बारिश की वजह से उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन जिस पिच पर सुबह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन हेलमेट पर गेंद खा बैठे थे, उस पर वह संयम के साथ बल्लेबाजी करते दिखे, जिससे उनके तीसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद जगी है। उनके खेलने पर अंतिम फैसला लिए जाने में अभी वक्त हैं। यदि वह अंतिम एकादश में शामिल किए जाते हैं तो तेज गेंदबाज वरुण को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है, जो पिछले दोनों टेस्ट में काफी महंगे साबित हुए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

- आखिर क्यों भुवी हैं खास:

भुवनेश्वर कुमार स्विंग गेंदबाजी के अलावा अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। इंग्लैंड के पिछले दौरे पर भुवी ने टेस्ट सीरीज के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से शानदार योगदान दिया था। भारतीय टीम हालांकि टेस्ट सीरीज जीत नहीं सकी, लेकिन सीरीज में 247 रन और 19 विकेट झटककर भुवी 'मैन ऑफ द सीरीज' बने थे। टीम में उनके आने से भारत को स्ट्राइक गेंदबाज तो मिल ही जाएगा, साथ ही निचले क्रम पर एक विश्वसनीय बल्लेबाज भी मिल जाएगा, जो आड़े वक्त पर एक छोर संभालने के अलावा रन भी बना सकता है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.