Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप में इन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

यूं तो क्रिकेट के हर प्रारूप में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की अहम भूमिका मानी जाती है लेकिन वनडे क्रिकेट में इसकी अहमियत और बढ़ जाती है। आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 में भी फैंस की नजर और टीम की उम्मीदें अपने ऑलराउंडर खिलाड़ियों से होंगी। आइए जानते हैं कि कौन हैं

By ShivamEdited By: Published: Thu, 05 Feb 2015 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 09 Feb 2015 09:33 AM (IST)

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। यूं तो क्रिकेट के हर प्रारूप में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की अहम भूमिका मानी जाती है लेकिन वनडे क्रिकेट में इसकी अहमियत और बढ़ जाती है। आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 में भी फैंस की नजर और टीम की उम्मीदें अपने ऑलराउंडर खिलाड़ियों से होंगी। आइए जानते हैं कि कौन हैं वो पांच धुरंधर ऑलराउंडर जिन पर सबसे ज्यादा नजरें टिकी रहेंगी।

loksabha election banner

1. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान):

पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी अपना आखिरी विश्व कप खेलने उतरेंगे। इस अनुभवी ऑलराउंडर का जलवा जब-जब चला है तब-तब विरोधी टीमों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। बल्ला हो, गेंद हो या फिर फील्डिंग, हर विभाग में ये खिलाड़ी दिल जीतने वाला है। फिलहाल आइसीसी ऑलराउंडर रैंकिंग में वो पांचवें पायदान पर हैं लेकिन जाहिर तौर पर सबसे अनुभवी होने के नाते वो सबसे पसंदीदा ऑलराउंडर भी होंगे।

2. शाकिब-अल-हसन (बांग्लादेश):

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब इस विश्व कप में अपनी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। ये ऑलराउंडर इस समय आइसीसी वनडे ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद है और गेंद व बल्ले दोनों से ही उनसे बड़े धमाल की उम्मीद रहेगी।

3. एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका):

2014 में 1244 रन बनाकर वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे जबकि 32 मैचों में उन्होंने 18 विकेट भी लिए। इसके साथ ही वो इस ऑलराउंडरों की रैंकिंग में इस समय दूसरे पायदान पर हैं और अपनी टीम के शीर्ष खिलाड़ी होने के नाते इस ऑलराउंडर से काफी उम्मीदें रहेंगी।

4. जेम्स फॉकनर (ऑस्ट्रेलिया):

हाल में खत्म हुई वनडे ट्राइ सीरीज के फाइनल में बेशक फॉकनर चोटिल हो गए हों और विश्व कप के शुरुआती मैच से बाहर भी रहेंगे लेकिन उसके बावजूद जैसे ही वो टीम के साथ अन्य मैचों के लिए जुड़ेंगे, वैसे ही उनका जलवा भी देखने को मिलेगा। वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक होंगे। बल्ले से धुआंधार पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाना हो या फिर गेंदबाजी में अहम समय पर विकेट चटकाना। हर मामले में ये खिलाड़ी माहिर है। ट्राइ सीरीज फाइनल में 24 गेंदों पर नाबाद 50 रन की पारी और एक विकेट लेकर वो अपना जलवा बिखेरने से नहीं चूके थे।

5. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका):

2014 में 990 रन बनाकर वनडे में रन बनाने के मामले में दिलशान चौथे नंबर पर रहे थे जबकि 25 मैचों में उन्होंने 17 विकेट भी हासिल किए। अनुभव और हुनर का मिश्रण उनके अंदर मौजूद है और श्रीलंकाई टीम इस बार भी विश्व कप में इस ऑलराउंडर से काफी उम्मीदें रखेगी।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.