नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश दौरे पर रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज पहले ही गंवा चुकी है और अब उस पर व्हाइट वॉश का खतरा मंडरा रहा है। जब टीम इंडिया 10 दिसंबर को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो रोहित की अनुपस्थिति में उसके सामने क्लीन स्वीप टालने की बड़ी चुनौती होगी।

यह पहला मौका नहीं है, जब टीम इंडिया इस साल घर के बाहर अच्छा नहीं कर पाई हो बल्कि पूरा 2022 का साल ही टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं घटा है और यह आंकड़े तब और भी तकलीफदेह हो जाते हैं जब आपको अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। शुक्र है कि यह आंकड़े बाहर के हैं और टीम इंडिया वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रही है।

निराशा भरा रहा 2022 का साल

साल 2022 के शुरुआत की बात करें तो पहले टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज गंवानी पड़ी। 3 मैच की टेस्ट सीरज टीम इंडिया ने 1-2 से गंवाई। उसके बाद 3 मैच की वनडे सीरीज में उसे क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ हारे 5वां टेस्ट

जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर 5वां टेस्ट खेलने पहुंची तो सीरीज में 2-1 से आगे थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में उसे हार का सामना करना पड़ा और सीरीज बराबरी पर खत्म हुआ। हालांकि, टीम 2-1 से आगे विराट कोहली की कप्तानी में थी और उसे आखिरी मैच में हार रोहित की कप्तानी में मिली।

एशिया कप के लिए नहीं कर पाई क्वालीफाई

टीम इंडिया एक और बड़े असानइमेंट पर फेल रही और एशिया कप में क्वालीफाई नहीं कर पाई। एशिया कप में टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा।

टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार

पूरे साल अलग तरीके से क्रिकेट खेलने की बात करने वाली रोहित शर्मा की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरीके हार कर बाहर हो गई। इंग्लैंड ने वह मैच 10 विकेट से जीता था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार

टीम इंडिया को शिखर धवन की कप्तानी में हालिया न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज गंवानी पड़ी। हालांकि 3 मैच की सीरीज में केवल एक मैच ही पूरा हो पाया लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से सीरीज जीतने में कामयाब रही।

यह भी पढ़ें-Team India Schedule: श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेड्यूल का एलान, कब और कहां होगा मुकाबला

चोटिल अंगूठे से रोहित की विस्फोटक पारी पर पत्नी रितिका का सलाम, लिखा मुझे आप पर गर्व है

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट