Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री, उम्र है महज 20 साल

India vs South Africa Test Series साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 04:59 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 04:59 PM (IST)
इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री, उम्र है महज 20 साल
इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री, उम्र है महज 20 साल

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Test Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। कप्तान विराट कोहली के खास दोस्त कहे जाने वाले केएल राहुल की टीम से छुट्टी हो गई है। केएल राहुल की जगह एक युवा बल्लेबाज को टीम में शामिल किया गया है। 

loksabha election banner

गुरुवार की शाम को टीम इंडिया के सलेक्शन पर बात करते हुए चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इस बात का ऐलान किया है कि लोकेश राहुल की जगह शुभमन गिल टीम में शामिल किया गया है। शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे 20 वर्षीय शुभमन गिल ने भारत के लिए दो वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

ये भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, केएल राहुल हुए टीम से बाहर

एमएसके प्रसाद ने इस बात का भी जिक्र किया है कि अब रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की ओपनिंग करेंगे। बता दें कि शुभमन गिल टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज दौरे के बाद साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भी अच्छी पारियां खेली हैं। इसी का नतीजा है कि उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो वनडे मैचों में सिर्फ 16 रन बनाए हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में शुभमन गिल को वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला था, लेकिन वे इस मौके को भुना नहीं पाए थे। वहीं, आइपीएल के 27 मैचों में शुभमन गिल 499 रन बना चुके हैं। 

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.