Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने 'शतकीय' T20 मैच में 6 छक्के ठोककर रचा इतिहास, खेली तूफानी पारी

Rohit Sharma 100th T20I Match रोहित शर्मा ने अपने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:21 AM (IST)
रोहित शर्मा ने 'शतकीय' T20 मैच में 6 छक्के ठोककर रचा इतिहास, खेली तूफानी पारी
रोहित शर्मा ने 'शतकीय' T20 मैच में 6 छक्के ठोककर रचा इतिहास, खेली तूफानी पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma 100th T20I Match: बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच खेला, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अपने शानदार 'शतकीय' T20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने 85 रन की तूफानी पारी खेली।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की टीम को पहली बार बांग्लादेश के हाथों हार मिली, लेकिन दूसरे ही मैच में रोहित ने बांग्लादेश को चारों खाने चित कर दिया। दूसरे टी20 मैच में रोहित ने तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई और सीरीज में बराबरी भी की।

रोहित ने पारी में लगाए 6 छक्के

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के लगाकर 85 रन बनाए। इस तूफानी पारी से रोहित शर्मा ने अफने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया। इतना ही नहीं, वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन(400 से ज्यादा) बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित से पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज हैमिल्टन मसकद्जा ने 377 और कुसल परेरा ने 365 रन बनाए थे।

छक्के के साथ पूरी की फिफ्टी

रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों में 53 रन 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से पूरे किए। इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइकरेट 230 से ज्यादा का रहा। रोहित ने आतिशी अंदाज में छक्का लगाकर अपना 18वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने अपनी इस पारी में 6 छक्के लगाए। रोहित पहले से ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित 115 छक्के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जड़े हैं।

ये भी पढ़ेंः राजकोट में रोहित शर्मा के 'महा' तूफान ने मचाई सनसनी, महज इतनी गेंदों ठोक दी फिफ्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.