Move to Jagran APP

राजकोट में रोहित शर्मा के 'महा' तूफान ने मचाई सनसनी, महज 23 गेंदों में ठोक दी फिफ्टी

Rohit Sharma in Rajkot राजकोट में महा चक्रवाती तूफान के आने की उम्मीद थी लेकिन आंधी रोहित शर्मा के बल्ले से निकली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 09:47 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 09:44 AM (IST)
राजकोट में रोहित शर्मा के 'महा' तूफान ने मचाई सनसनी, महज 23 गेंदों में ठोक दी फिफ्टी
राजकोट में रोहित शर्मा के 'महा' तूफान ने मचाई सनसनी, महज 23 गेंदों में ठोक दी फिफ्टी

नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma in Rajkot: राजकोट में 7 नवंबर को महा चक्रवाती तूफान के आने की उम्मीद थी। कहा जा रहा था कि ये मैच इस महा तूफान की भेंट चढ़ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आंधी तो आई, लेकिन रोहित शर्मा के बल्ले से। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अकेले बांग्लादेश के छक्के छुड़ा दिए।

loksabha election banner

बतौर कप्तान खेल रहे रोहित शर्मा ने अपने पहले मैच की भड़ास को इस मैच में निकाल लिया। रोहित शर्मा ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से महज 23 गेंदों में 53 रन बना डाले। हिटमैन रोहित शर्मा ने छक्के के साथ अपने टी20 करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित के लिए ये उनका 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच है, जिसे उन्होंने शानदार बना दिया है।

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस रन की पारी

रोहित शर्मा ने 50 से ज्यादा रन की पारी सबसे ज्यादा बार खेलने के मामले में टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली की बराबरी कर डाली और ये उनसे करियर का 18वां अर्धशतक रहा। वहीं, 4 शतक भी इसमें शामिल हैं। उधर, विराट कोहली के नाम टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 अर्धशतक हैं। इस तरह इस विश्व रिकॉर्ड भी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बराबरी कर ली है। 

85 रन बनाकर आउट हुए रोहित, शतक से गए चूक

हिटमैन के नाम से फेमस रोहित शर्मा इस मुकाबले में 43 गेंदों में 85 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले। इस दौरान रोहित का स्ट्राइकरेट 197 से ज्यादा का रहा। रोहित शर्मा भले ही अपने पांचवें शतक से चूक गए हों, लेकिन अपने 100वें टी20 इंटरनेशनल मैच को उन्होंने यादगार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। 

ये भी पढ़ेंः थर्ड अंपायर से भी हो गई गलती, आउट खिलाड़ी को दिया नॉट आउट और फिर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.