नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबला में शानदार शतक जमाया। इस एक शतक के साथ ही बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकलते हुए खास उपलब्धि हासिल कर ली। वनडे में बाबर ने 11वां शतक बनाया और सबसे कम पारियों में यह कारनामा करने वाले एशिया के एकमात्र बल्लेबाज बन गए।

श्रीलंका के खिलाफ कराची नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे में पाकिस्तान के बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। बाबर की इस लाजवाब पारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 306 रन का लक्ष्य रखने में कामयाबी हासिल की।

ये भी पढ़ें: धमाकेदार शतक से बाबर आजम ने किया सीरीज का आगाज, श्रीलंका को 306 रन का लक्ष्य

बाबर का वनडे में यह 11वां शतक है और सबसे कम मैचों में ऐसा करने वाले वह पाकिस्तान के एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को 11 पारी पीछे छोड़ दिया।

बाबर ने विराट को छोड़ा पीछे

सबसे कम वनडे पारी में 11वां शतक बनाने के मामले में बाबर आजम ने विराट कोहली को 11 पारी पीछे छोड़ा। सबसे कम पारियों में 11 वनडे शतक बनाने वाले वह एशिया के एक मात्र बल्लेबाज बन गए हैं। अब तक इस रिकॉर्ड पर विराट कोहली का कब्जा था।

वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारी खेलकर 11 शतक बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम दर्ज है। अमला ने वनडे की महज 64 पारियों में यह कारनामा किया था। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के ही क्विंटन डि कॉक का नाम है। डि कॉक ने 65 वनडे पारी में 11वां वनडे शतक बनाया था। बाबर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 71 वीं वनडे पारी में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। भारत के विराट कोहली ने 11वनडे शतक बनाने के लिए 82 पारी खेली थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप