नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान ने बाबर आजम के धमाकेदार शतक के दम पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 306 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कराची नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फखर जमां और इमाम उल हक ने टीम के लिए शानदार ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़ डाले। इमाम 31 रन के स्कोर पर वानिंदू डी सिल्वा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। फखर ने इसके बाद बाबर आजम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक पूरा किया। 54 रन के स्कोर पर डि सिल्वा फखर का विकेट झटक पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया।

बाबर आजम का शानदार शतक

यहां से बाबर आजम ने मोर्चा थामा और श्रीलंका के गेंदबजों की पिटाई शुरू की। बाबर ने 55 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी उन्होंने आक्रमण जारी रखा और 97 गेंद पर वनडे करियर का 11वां शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के दौरान बाबर ने 7 चौके लगाए जबकि तीन आसमानी छक्का भी जमाया। 105 गेंद पर बाबर 115 रन की शानदार पारी खेलकर लहिरू कुमार की गेंद पर आउट हुए।

पाकिस्तान की तरफ से इसके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। हैरिस सोहेल 48 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए जबकि इफिखार अहमद ने 20 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाकर टीम के स्कोर को 305 रन तक पहुंचाया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस