Move to Jagran APP

21 साल के युवा बैटर के तूफान में उड़ा एबी डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 23 गेंदों पर कूट डाले 118 रन

21 साल के युवा बल्लेबाज ने एबी डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। जेक फ्रेजर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान युवा बैटर ने 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के लगाए। यानी फ्रेजर ने 118 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। फ्रेजर ने डिविलियर्स के सबसे तेज सेंचुरी लगाने के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 08 Oct 2023 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2023 03:53 PM (IST)
Jake Fraser: जेक फ्रेजर ने एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीJake Fraser Ab Devilliers Record: 21 साल के युवा बल्लेबाज ने एबी डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। जेक फ्रेजर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान युवा बैटर ने 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के लगाए। यानी फ्रेजर ने 118 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। फ्रेजर ने डिविलियर्स के सबसे तेज सेंचुरी लगाने के आठ साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

डिविलियर्स का वर्ल्ड कप रिकॉर्ड चकनाचूर

लिस्ट-ए टूर्नामेंट मार्श कप में खेलते हुए जेक फ्रेजर ने तस्मानिया के खिलाफ महज 29 गेंदों पर सेंचुरी जमाई। फ्रेजर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 18 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। इसके बाद 21 साल के युवा बल्लेबाज ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगली 11 गेंदों पर पचास कर बटोरते हुए शतक ठोक डाला।

फ्रेजर ने एबी डिविलियर्स के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी धराशायी कर दिया है। डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 31 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट के रन और रिकॉर्ड की गिनती लिस्ट-ए में भी की जाती है। यही वजह है कि लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड फ्रेजर के नाम हो गया है। हालांकि, एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड डिविलियर्स के ही नाम दर्ज रहेगा।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: जो 48 साल में नहीं हुआ वो Bumrah ने कर दिखाया, चेन्नई में रचा इतिहास; नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

जमकर की चौके-छक्कों की बरसात

जेक फ्रेजर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। फ्रेजर ने महज 38 गेंदों पर 125 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान युवा बल्लेबाज के बल्ले से 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के निकले। यानी उन्होंने अपने 118 रन सिर्फ बाउंड्री से बटोरे। फ्रेजर ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.