Move to Jagran APP

IND vs AUS: जो 48 साल में नहीं हुआ वो Bumrah ने कर दिखाया, चेन्नई में रचा इतिहास; नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में जो आजतक नहीं हुआ वो जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में कर दिखाया है। आईसीसी विश्व कप 2023 के पांचवें मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मैच जारी है। बुमराह ने पारी के तीसरे ही ओवर में मिचेल मार्श को पवेलियन की राह दिखाते हुए वर्ल्ड कप के 48 साल पुराने इतिहास को पलटकर रख दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraSun, 08 Oct 2023 03:20 PM (IST)
IND vs AUS: जो 48 साल में नहीं हुआ वो Bumrah ने कर दिखाया, चेन्नई में रचा इतिहास; नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड
IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में जो आजतक नहीं हुआ, वो जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में कर दिखाया है। आईसीसी विश्व कप 2023 के पांचवें मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मैच जारी है। बुमराह ने पारी के तीसरे ही ओवर में मिचेल मार्श को पवेलियन की राह दिखाते हुए वर्ल्ड कप के 48 साल पुराने इतिहास को पलटकर रख दिया है।

बुमराह के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जसप्रीत बुमराह ने पारी के तीसरे ओवर में मिचेल मार्श को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वनडे विश्व कप के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी भारतीय गेंदबाज ने कंगारू बल्लेबाज को शून्य पर चलता किया है। यह अनोखा रिकॉर्ड बुमराह ने अपने नाम दर्ज करा लिया है।

— EMON MUKHERJEE 🍁 (@EmonMukherjee07) October 8, 2023

बुमराह की बाहर जाती गेंद के उछाल से मिचेल मार्श पूरी तरह से चकमा खा गए और बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्लिप में गई। स्लिप में फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने अपने बाईं तरफ डाइव लगाते हुए जोरदार कैच लपका और कंगारू टीम के स्टार बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Shubman Gill ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्‍यों नहीं खेल रहे हैं मैच? रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

शुभमन गिल के बिना उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में शुभमन गिल के बिना मैदान पर उतरी है। गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते वह यह मुकाबला मिस कर रहे हैं। गिल की जगह पर प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को जगह दी गई है, जो कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे।