Move to Jagran APP

IND vs AUS: Shubman Gill ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्‍यों नहीं खेल रहे हैं मैच? रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के मैच में नहीं खेल रहे हैं। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि शुभमन गिल को वो बाहर मानकर नहीं चल रहे हैं। मगर अब गिल मैच में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं। रोहित शर्मा ने टॉस के समय शुभमन गिल के बारे में अपडेट दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Sun, 08 Oct 2023 02:12 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2023 02:12 PM (IST)
शुभमन गिल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया को इस मैच में अपने युवा ओपनर शुभमन गिल की सेवाएं नहीं मिल रही हैं। शुभमन गिल चेन्‍नई पहुंचते ही डेंगू की चपेट में आ गए थे और अब तक वो ठीक नहीं हुए हैं।

loksabha election banner

जानकारी मिली है कि वो टीम के साथ होटल से स्‍टेडियम में भी नहीं आए। शुभमन गिल अपने होटल रूम में रहकर ही ठीक होने में जुटे हुए हैं। याद दिला दें कि भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि शुभमन गिल को उनकी टीम बाहर मानकर नहीं चल रही है क्‍योंकि मैच शुरू होने में समय है।

टॉस के दौरान खुलासा

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान खुलासा किया कि शुभमन गिल मैच के समय तक ठीक नहीं हुए हैं और इसलिए वो आज के मैच में बाहर हैं। टॉस के बाद भारतीय कप्‍तान ने कहा, ''दुर्भाग्‍यवश शुभमन गिल समय पर ठीक नहीं हो पाएं हैं। हमने आज सुबह तक इंतजार किया, लेकिन वो ठीक नहीं हुए। ईशान किशन उनकी जगह खेल रहे हैं।''

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 में इस भारतीय बैटर की बोलेगी तूती, लगाएगा रनों का अंबार! Irfan Pathan ने कर डाली है भविष्यवाणी

गिल का शानदार 2023 साल

गिल ने साल 2023 में वनडे क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने केवल 20 वनडे में 1230 रन बनाए हैं, जिससे वह इस वर्ष इस प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। शुभमन गिल ने इस साल पांच शतक और पांच अर्धशतक जड़े हैं।

भारत की प्‍लेइंग 11

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों को मौका दिया है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने ईशान किशन उतरेंगे। मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी।

वर्ल्‍ड कप 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्‍मद सिराज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.