नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ (India vs South Africa) टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने एक रिकॉर्ड की बराबरी की। मिलर ने क्रिकेट के इस फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा कैच लेने का संयुक्त रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस साउथ अफ्रीका खिलाड़ी ने बेंगलुरू टी20 में 50वां विकेट लपक ये रिकॉर्ड बनाया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 134 रन बनाए थे जिसे साउथ अफ्रीका ने महज 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de kock) ने नाबाद 79 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम टी20 सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब हुई।

मिलर ने की शोएब मलिक की बराबरी

साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर अब टी20 में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक (Shoaib Malik) के बराबर पहुंच गए हैं। मिलर ने मैच के दौरान भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का कैच लपका। इस कैच को लेने के साथ ही वह मलिक के 50 टी20 कैच के बराबर पहुंच गए। मलिक ने 111 टी20 मैच खेलकर 50 कैच पकड़े हैं जबकि मिलर ने यह कारनामा महज 72वें मैच में कर लिया।

सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल कैच

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों में डेविड मिलर और शोएब मलिक संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर क्रिकेट को अलविदा कह चुके पूर्व साउथ अफ्रीका कप्तान एबी डिविलियर्स और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का नाम है। डिविलियर्स के नाम 78 टी20 में कुल 44 जबकि टेलर के नाम 90 मैचों में इतने ही कैच हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप