Move to Jagran APP

Video: धौनी ने फिर दिखाई चीते सी फुर्ती, हैंड्सकॉम्ब को इस तरह किया स्टंप आउट

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में धौनी ने अपनी चीते सी फुर्ती का नज़ारा पेश किया। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकॉम्ब कुछ समझ पाते उससे पहले ही धौनी ने गिल्लयां बिखेर दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 10:33 AM (IST)
Video: धौनी ने फिर दिखाई चीते सी फुर्ती, हैंड्सकॉम्ब को इस तरह किया स्टंप आउट

सिडनी, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर दिखाया कि विकेट के पीछे कितने तेज़ हैं। इस मैच में धौनी ने अपनी चीते सी फुर्ती का नज़ारा पेश किया। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकॉम्ब कुछ समझ पाते उससे पहले ही धौनी ने गिल्लयां बिखेर दी।

loksabha election banner

धौनी ने ऐसे किया हैंड्सकॉम्ब को स्टंप

रवींद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) ऑस्ट्रेलिया की पारी का 28 वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद (27.2) पर हैंड्सकॉम्ब 20 रन बनाकर खेल रहे थे। जडेजा ने गेंद फेंकी और हैंड्सकॉम्ब ने आगे बढ़कर गेंद को खेलना चाहा, लेकिन वो बॉल की लाइन पढ़ने मेंं चूक गए और गेंद सीधे धौनी के हाथों में चली गई। इससे पहले कि हैंड्सकॉम्ब क्रीज़ में वापसी कर पाते उससे पहले ही धौनी ने गिल्लियां बिखेर कर भारत को चौथी सफलता दिला दी।

एक गेंदबाज की गेंद पर धौनी द्वारा सर्वाधिक स्टंप

19 हरभजन

18 आर जडेजा

15 आर अश्विन

10 कुलदीप

09 युवराज

वनडे क्रिकेट में अलग-अलग देशों के खिलाफ धौनी की स्टंपिंग

24 v श्रीलंका

16 v ऑस्ट्रेलिया*

16 v इंग्लैंड

14 v वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलिया ने फिर जीता टॉस

सिडनी वनडे की तरह ही इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले 8 ओवर के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया को 26 रन के स्कोर पर दो झटके लग गए थे। इसके बाद ख्वाज़ा और मार्श ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 56 रन की साझेदारी भी हो गई थी, तभी जडेजा ने एक शानदार थ्रो फेंककर ख्वाज़ा को रन आउट कर दिया। इसके बाद हैंड्सकॉम्ब और मार्श के बीच एक 52 रन की साझेदारी हुई ही थी कि धौनी ने अपनी फुर्ती से हैंड्सकॉम्ब की पारी का काम तमाम कर दिया।

आपको बता दें कि तीन वनडे मैचों की इस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले मैच में भारत को 34 रन से मात दी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.