Move to Jagran APP

इस बल्लेबाज ने तोड़ा शिखर धवन का रिकॉर्ड, WTC फाइनल से पहले बढ़ाई विराट कोहली की चिंता

भारतीय ओपनर शिखर धवन ने अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में 187 रन की पारी खेली थी। 188वां रन बनाते ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय धुरंधर को पीछे छोड़ दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 09:09 PM (IST)
न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट में जमाया दोहरा शतक- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू पर शानदार दोहरा शतक बनाया। इस पारी के दौरान कॉनवे ने डेब्यू करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन के मामले में धवन को पीछे छोड़ दिया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने डेब्यू पर ऐसी धमाकेदार पारी खेली जिसने भारतीय कप्तान विराट कोहली की चिंता जरूर बढ़ा दी होगी।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के ओपनर कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉड्स के ऐतिहासिक मैदान पर डेब्यू करते हुए एक ऐसी पारी खेली जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। यह पारी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है क्योंकि इससे पहले किसी भी ओपनर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में इतनी बड़ी पारी नहीं खेली थी। वहीं लॉड्स के मैदान पर भी यह डेब्यू पर किसी बल्लेबाज का बनाया सबसे बड़ा स्कोर है। 347 गेंद का खेलने वाले इस बल्लेबाज ने 22 चौके और 1 छक्के की मदद से 200 रन बनाए।

कॉनवे ने धवन को छोड़ा पीछे

भारतीय ओपनर शिखर धवन ने अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में 187 रन की पारी खेली थी। 188वां रन बनाते ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय धुरंधर को पीछे छोड़ दिया। वैसे डेब्यू टेस्ट में बाएं हाथ के बल्लेबाजों द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वो नहीं तोड़ पाए। इस लिस्ट में 222 रन की नाबाद पारी खेलने वाले साउथ अफ्रीका के जैक्स रूडोल्फ सबसे उपर हैं। दूसरे स्थान पर नाबाद 210 रन की पारी खेलने वाले वेस्टइंडीज के काइल मायर्स का नाम आता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी के पहले टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। साउथैम्पटन में होने वाले इस मैच से पहले भारतीय कप्तान और कोच को कॉवेन का तोड़ निकालना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.