Move to Jagran APP

Aus vs Pak:पाकिस्तान के Babar Azam ने तोड़ा दिग्गज Viv Richards का रिकार्ड, कोहली छूटे काफी पीछे

Pakistan vs Australia वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बाबर पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने के मामले में एक बल्लेबाज के अलावा सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला पहले स्थान पर हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 12:50 PM (IST)
Aus vs Pak:पाकिस्तान के Babar Azam ने तोड़ा दिग्गज Viv Richards का रिकार्ड, कोहली छूटे काफी पीछे
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 4 हजार रन पूरे किए। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के महान विवियन रिचर्ड्स और भारतीय दिग्गज विराट कोहली को पीछे छोड़ा।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने उतरी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेहमान टीम ने ट्रेवस हेड की शानदार शतकीय पारी, बेन मैकडोरमेट के अर्धशतक और कैमरून ग्रीन के तेज 40 रन की बदौलत के दम पर 7 विकेट पर 313 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया।

बाबर ने बनाया रिकार्ड

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बाबर पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने के मामले में एक बल्लेबाज के अलावा सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला ने 81 पारी में यह कमाल किया था। बाबर ने उनसे एक पारी ज्यादा लिया और पहले स्थान पर पहुंचने से चूक गए। वेस्टइंडीज के महान रिचर्ड्स ने 88 पारी के बाद 4 हजार वनडे रन बनाए थे।

IPL 2022: पूरे सीजन इस क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या, बताई इसकी वजह

इंग्लैंड को जो रूट ने 91 तो वहीं भारतीय दिग्गज विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने 93 वनडे पारी के बाद यह आंकड़ा छुआ था। साउथ अफ्रीका के क्विंटन डि काक ने 94 तो भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने 95 पारी में ऐसा किया था।

Aus vs Pak: ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में लगाया सबसे तेज शतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.