Move to Jagran APP

Aus vs Pak: ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में लगाया सबसे तेज शतक

Pakistan VS Australia Travis Head fastest century ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में शतक लगाया। उन्होंने इस मैच में 72 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली और इस दौरान 3 छक्के व 12 चौके भी जड़े।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2022 07:50 PM (IST)
ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे का सबसे तेज शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Australia vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मेजबान टीम के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली। 28 साल के हेड ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक लगाया तो वहीं ये उनके वनडे करियर का दूसरा शतक साबित हुआ। ट्रेविस हेड अपनी इस पारी के बाद पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। 

loksabha election banner

70 गेंदों पर ट्रेविस हेड ने लगाया शतक 

आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार पारी खेली और उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा जाहिर कर दिया था। बेहद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए हेड ने महज 70 गेंदों पर ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया। इसके साथ ही वो आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। 

ट्रेविस हेड ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना करते हुए 140.28 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए। इस पारी के दौरान उनके बल्लेबाज से 12 चौके व 3 छक्के निकले। उन्होंने इस मैच में पहले विकेट के लिए कप्तान आरोन फिंच के साथ मिलकर 110 रन की साझेदारी करते हुए टीम को बेहद मजबूत शुरुआत भी दिलाई। हालांकि आरोन फिंच सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए। 

ट्रेविस हेड के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने कंगारू टीम के लिए अब तक 43 वनडे मैचों की 40 पारियों में 36.16 की औसत से 1374 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्होंने दो शतक लगाए हैं और 10 अर्धशतक भी उनके नाम पर दर्ज है। वनडे क्रिकेट में ट्रेविस हेड का अब तक का बेस्ट स्कोर 128 रन रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.