Move to Jagran APP

Babar Azam दोबारा संभालेंगे पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी, PCB इन दो खिलाड़‍ियों को दे सकता है जोरदार झटका

ऐसा लगता है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का शान मसूद और शाहीन अफरीदी से भरोसा उठ गया है। बोर्ड दोबारा बाबर आजम को कमान सौंपने की फिराक में है। बाबर आजम ने पिछले साल भारत में संपन्‍न वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था। पीसीबी सूत्रों से जानकारी मिली है कि बाबर आजम के अलावा कोई मजबूत विकल्‍प नजर नहीं आ रहा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 27 Mar 2024 01:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 01:11 PM (IST)
Babar Azam दोबारा संभालेंगे पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी, PCB इन दो खिलाड़‍ियों को दे सकता है जोरदार झटका
बाबर आजम को दोबारा कप्‍तान बनाने के बारे में सोच रहा है पीसीबी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का शाहीन अफरीदी और शान मसूद से भरोसा उठ रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि बाबर आजम को दोबारा राष्‍ट्रीय टीम का कप्‍तान बनाया जा सकता है। बाबर आजम ने पिछले साल भारत में संपन्‍न वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था।

loksabha election banner

शान मसूद टेस्‍ट टीम की कमान संभाल रहे हैं जबकि टी20 प्रारूप में शाहीन अफरीदी ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान की जिम्‍मेदारी निभाई। पीसीबी थिंक-टैंक में मौजूद सूत्रों ने कहा कि बोर्ड इस नतीजे पर पहुंचा है कि अन्‍य विकल्‍प की कमी होने के कारण बाबर आजम कप्‍तानी करने के सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प नजर आते हैं।

सूत्र ने क्‍या कहा

सूत्र ने कहा, ''मजेदार बात यह है कि बोर्ड की चेयरमैनशिप में बदलाव के बाद मजबूत अधिकारियों का शान मसूद और शाहीन अफरीदी की कप्‍तानी क्षमता से विश्‍वास उठ गया है।'' सूत्र ने साथ ही बताया कि बाबर आजम अब कुछ एटीट्युड दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों पर थोपे जा रहे फैसले? Babar Azam ने किया बड़ा खुलासा, इस बात को लेकर खुलेआम जाहिर की नाराजगी

सूत्र ने कहा, ''बाबर आजम के पास कुछ लोगों को भेजा गया, जो पता लगाएंगे कि वो पाकिस्‍तान टीम की दोबारा कप्‍तानी करने को तैयार हैं कि नहीं। बाबर आजम ने कुछ आपत्तियां दर्ज कराई हैं। वो बोर्ड चेयरमैन से कुछ वादे चाहते हैं।''

बाबर की खराब कप्‍तानी

जब जका अशरफ बोर्ड के चेयरमैन थे, तब बाबर आजम को वर्ल्‍ड कप के बाद कप्‍तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद बाबर ने लाल गेंद क्रिकेट की कप्‍तानी का फैसला भी किया था। बाबर आजम ने 2000 से कप्‍तानी संभाल रखी थी, लेकिन आईसीसी खिताब नहीं जीतने के बाद उन्‍हें हटा दिया गया था।

सूत्र ने कहा, ''जका के समय शाहीन अफरीदी को टी20 प्रारूप का दमदार कप्‍तान माना जा रहा था क्‍योंकि उनकी कप्‍तानी में लाहौर कलंदर्स ने दो बार पीएसएल खिताब जीता था। मगर बोर्ड में बदलाव के बाद उनकी कप्‍तानी में आए परिणामों को देखते हुए तेज गेंदबाज से कप्‍तानी छिनी जा सकती है।''

अफरीदी भी बेअसर

शाहीन अफरीदी की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान को न्‍यूजीलैंड के हाथों टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-4 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। इसके अलावा लाहौर कलदंर्स इस साल पीएसएल में आखिरी स्‍थान पर रही।

सूत्र ने साथ ही कहा कि मौजूदा चेयरमैन मोहसिन नक्‍वी महत्‍वपूर्ण फैसलों के लिए पूर्व क्रिकेटरों की राय पर निर्भर हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि नक्‍वी बाबर आजम और संन्‍यास से लौटे इमाद वसीम व मोहम्‍मद आमिर की बैठक करा सकते हैं ताकि इनके बीच गलतफहमी दूर हो सके।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्‍तान क्रिकेट इस तरह नहीं चल सकता है...', इंजमाम उल हक ने पीसीबी पर जमकर निकाली भड़ास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.