Move to Jagran APP

ऋषभ पंत या संजू सैमसन, कौन है असली मैच विनर? Yuvraj Singh ने बताया T20 World Cup 2024 में किसे मिले तरजीह

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बताया कि वो ऋषभ पंत या संजू सैमसन में से प्‍लेइंग 11 में किसे तरजीह देंगे। युवराज सिंह ने कहा कि वह पंत को चुनना पसंद करेंगे क्‍योंकि उसमें मैच जीतने की काफी अधिक क्षमता है। इसके अलावा युवराज सिंह ने भारतीय टीम के बारे में अपने विचार प्रकट किए। भारत अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगा।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 22 May 2024 08:58 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 08:58 PM (IST)
युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को संजू सैमसन पर तरजीह दी

प्रेट्र, दुबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप में भारतीय एकादश में विकेटकीपर की भूमिका के लिए संजू सैमसन पर ऋषभ पंत को तरजीह दी है जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या का समर्थन करते हुए कहा कि वह टूर्नामेंट में कुछ 'विशेष' करेंगे।

अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए भारत ने रोहित शर्मा की अगुआई में 15 सदस्यीय मजबूत टीम का चयन किया है जबकि चार रिजर्व खिलाड़ी भी टीम के साथ यात्रा करेंगे।

बल्लेबाजी क्रम में बाएं और दाएं हाथ के संयोजन को तरजीह देने वाले युवराज ने विकेटकीपर बल्लेबाज की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए सैमसन पर पंत को तरजीह दी।

ऋषभ को तरजीह देने की वजह

आगामी टी20 विश्व कप के दूत युवराज ने आईसीसी से कहा, 'मैं संभवत: ऋषभ के साथ जाऊंगा। बेशक संजू भी काफी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन ऋषभ बाएं हाथ का खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि ऋषभ में भारत के लिए मैच जीतने की काफी अधिक क्षमता है जो उसने अतीत में भी किया है।'

यह भी पढ़ें: आलोचनाओं से घिरे भारतीय क्रिकेटर के सपोर्ट में आए Yuvraj Singh, कहा- T20 World Cup में 'कुछ स्‍पेशल' करेगा

उन्होंने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में और भी अधिक (सक्षम) और वह ऐसा खिलाड़ी है जिसके बारे में मेरा मानना है कि वह बड़े मंच पर मैच विजेता है।' पंत और सैमसन दोनों आईपीएल के वर्तमान सत्र में शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन भारत के उप कप्तान हार्दिक लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं। युवराज हालांकि टी20 विश्व कप में इस आलराउंडर के प्रभाव को लेकर आशावादी हैं।

ये दो खिलाड़ी दुर्भाग्‍यशाली रहे

युवराज ने कहा, 'शुभमन गिल और रिंकू सिंह के लिए थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहा। अगर मैं रिंकू की बात करूं तो भारत के लिए वह अच्छी फॉर्म में थे और उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। और पिछले कुछ वर्षों में मुझे उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार नजर आता है।'

उन्होंने कहा, 'उनके और शुभमन के लिए बेशक दुर्भाग्यशाली रहा, ढेरों रन बनाए, पिछले वर्ष भारत के लिए सबसे अधिक शतक बनाने वाला खिलाड़ी और फिर बाहर हो जाना। जैसा कि मैंने कहा कि यह विश्व कप टीम चुनने की प्रकृति है और मुझे विश्वास है कि जब भी अवसर उपलब्ध होगा तो इन्हें सबसे पहले मिलेगा।' भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को आयरलैंड के विरुद्ध करेगा और नौ जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा।

यह भी पढ़ें: 'भारत के लोग विराट को नहीं चुनने का कारण ढूंढते हैं, मेरी वो पहली पसंद हैं', किंग कोहली के आलोचकों को Ricky Ponting ने जमकर लगाई फटकार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.