Move to Jagran APP

वसीम जाफर ने धौनी का रेफरेंस देते हुए रोहित को नंबर 4 पर बल्लेबाजी का दिया सुझाव, बताया किनसे करवाएं ओपनिंग

वसीम जाफर ने कहा कि अब रोहित शर्मा को टी20 में नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और इस खिलाड़ी को केेएल राहुल के साथ ओपनिंग करवानी चाहिए। इसके लिए उन्होंने एम एस धौनी का उदाहरण दिया और कहा कि रोहित को भी वैसा ही करना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 08:44 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2022 06:10 AM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया ने सोमवार (12 सितंबर) को टी 20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक अनोखा सुझाव देते हुए कप्तान रोहित शर्मा से अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के लिए कहा। जाफर ने रोहित से बल्लेबाजी क्रम में खुद को डिमोट करने और चौथे नंबर पर खेलने का आग्रह किया।

loksabha election banner

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज जाफर ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को केएल राहुल के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। रिषभ पंत के लिए सबसे छोटे प्रारूप में सफल होने के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करना सबसे अच्छा रहेगा। जाफर ने यह भी उदाहरण दिया कि कैसे एमएस धौनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान  शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा को बढ़ावा दिया था।

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ओपनिंग एक ऐसी जगह है जहां रिषभ पंत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना बेस्ट प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं रोहित शर्मा नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। एम एस धौनी ने रोहित शर्मा से 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में ओपनिंग करवाया था और उसके बाद क्या हुआ वो इतिहास बन गया। समय आ गया है जब रोहित शर्मा को रिषभ पंत के लिए ऐसा फैसला करना चाहिए। केएल राहुल, रिषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव मेरे टॉप 5 बल्लेबाज होंगे। 

आपको बता दें कि रिषभ पंत बार-बार मौका मिलने के बाद भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बना पाने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक 58 मैच खेले हैं, लेकिन इसमें 23.9 की औसत से सिर्फ 934 रन बनाए हैं। हालांकि टीम इंडिया को उन पर भरोसा है और उन्हें बड़े इवेंट में मौका दिया जाता है और पंत भी बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उस मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। एशिया कप 2022 में भी उन्हें जितने मौके मिले वो अपनी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.