Move to Jagran APP

'रोहित नहीं, इसे बनाओ यशस्वी का जोड़ीदार...', T20 World Cup 2024 से पहले Wasim Jaffer ने टीम इंडिया को दे दी अहम सलाह

भारतीय टीम टी20 विश्व कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है। इस इवेंट से पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे और चौथे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए। वसीम ने इस दौरान ये भी कहा कि रोहित की जगह विराट को यशस्वी के साथ ओपन करना चाहिए

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 29 May 2024 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 05:50 PM (IST)
Wasim Jaffer ने टीम इंडिया को T20 WC के लिए दी अहम सलाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम अमेरिका पहुंच गई है। भारतीय टीम को टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच भी खेलना है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने टीम इंडिया को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने बताया है कि रोहित शर्मा की जगह किसे यशस्वी जायसवाल का जोड़ीदार बनना चाहिए। 

Wasim Jaffer ने टीम इंडिया को T20 WC के लिए दी अहम सलाह

दरअसल, न्यूयॉर्क में भारतीय टीम को टी20 विश्व कप मैच खेलने है। इस मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे और चौथे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस दौरान रोहित शर्मा की भी तारीफ की।

उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को विश्व कप के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। रोहित और सूर्या को नंबर 3 और नंबर 4 के लिए बैटिंग करनी चाहिए। ये हमें कैसी शुरुआत मिलती है उस पर निर्भर करता है। रोहित  स्पिन अच्छा खेलते हैं तो नंबर चार पर बैटिंग करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले ही शुरू हो गई बगावत, अपनी टीम के खिलाफ हो गया ये खिलाड़ी, सोशल मीडिया तक पहुंचा मामला

बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इसके बाद टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को मैच खेलना है। इस बार भारतीय टीम लंबे समये से चल आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

साल 2013 में भारतीय टीम ने आईसीसी चैंपियनस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद से भारतीय टीम 50 ओवर विश्व कप फाइनल में 2023 में पहुंची। साल 2015 और 2019 के सेमीफाइनल में भी टीम इंडिया पहुंची थी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 और 2023 में वह खिताब के लिए उतरी थी, लेकिन टी20 विश्व कप फाइनल 2014, साल 2016 सेमीफाइनल और 2022 में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.