Move to Jagran APP

T20 WC 2022: वीरेंद्र सहवाग ने कहा- मैच खत्म होने से पहले ही टीम इंडिया गई थी हार, गेंदबाजों का किया बचाव

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कई कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मैच हार जाने के बाद भारत को पूर्व सलामी बल्लबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों द्वारा धीमी गति से रन बनाने की आलोचना की है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 11 Nov 2022 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 05:38 PM (IST)
भारत के कप्तान रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 वकेट से हरा दिया। हार के बाद भारत के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया की आलोचना की है। दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जिस तेज गति से रन बनने चाहिए थे वो नहीं हुआ। गनीमत रही कि हार्दिक पांड्या ने आखिरी कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने आखिरकार 168 रन का सम्मानजनक स्कोर बना सकी। हालांकि, इस मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मैच हार जाने के बाद भारत को पूर्व सलामी बल्लबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों द्वारा धीमी गति से रन बनाने की आलोचना की है।

loksabha election banner

बल्लेबाजों ने धीमी गति से बनाए रन: सहवाग

सहवाग ने कहा, 'इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने काफी धीमी शुरुआत की। शुरू के 12 ओवरों में यानी 77 गेंदों पर भारत के बल्लेबाजों ने सिर्फ 82 रन बनाए। इसके बाद बाकी बल्लेबाजों के आने और निडर क्रिकेट खेलने और आठ ओवरों में 100 रन बनाने की उम्मीद करना भी सही नहीं है।

सहवाग ने आगे कहा, 'हां, इस मैदान का औसत कुल 150-160 हो सकता है और आपने इससे ज्यादा बनाया। लेकिन फिर उसी दिन अगर एक बल्लेबाज उस पिच पर सेट हो जाता है तो औसत कुल मायने नहीं रखते। हमने यहां कई बार वानखेड़े या फिरोज शाह कोटला या चेन्नई में ऐसा होते देखा है। सेमीफाइनल मुकाबलों में 150-160 के स्कोर के साथ नहीं जीता जा सकता था।'

हम पहले 10 ओवर में मैच हार गए थे: सहवाग 

सहवाग ने आगे कहा, 'न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (अपने पहले मैच में) एक निश्चित तरीके से खेला, लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल में फिर से ऐसा नहीं किया और वे नॉक आउट हो गए। अगर भारत को लगता है कि उन्होंने इससे ऊपर का स्कोर बनाया है और इसलिए यह गेंदबाजी की गलती है, तो मैं इससे सहमत नहीं हूं। हम पहले 10 ओवरों में मैच हार गए जब हमारे बल्लेबाजों ने उस तरह की शुरुआत नहीं दी जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे।'

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Retention: कई फ्रेंचाइजी बदल सकती हैं अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों का लिस्ट में नाम शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.