Move to Jagran APP

विराट कोहली पिच पर गलत तरीके से खड़े होकर कर रहे हैं बल्लेबाजी, RCB के इस खिलाड़ी ने दिया बयान

कार्तिक ने कहा कि जब आप स्टंप के मध्य में खड़े होते हैं तो फिर आपके सीधा शाट खेलने के भी चांस बढ़ जाते हैं। लेग स्टंप के बाहर खड़े होने पर आपको क्रास जाना ही होता है और विराट कोहली की इस रणनीति को देखकर मैं बेहद हैरान हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 14 Mar 2022 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 14 Mar 2022 04:24 PM (IST)
भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली की खराब फार्म को लेकर क्रिकेट पंडित अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं कि वो कहां पर गलती कर रहे हैं। अब आरसीबी की टीम में आइपीएल 2022 के लिए शामिल किए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी उनकी बल्लेबाजी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। कार्तिक का मानना है कि विराट कोहली जिस तरह से रणनीति अपना रहे हैं वो सही नहीं है। कार्तिक के मुताबिक वो जिस तरह से क्रीज में बल्लेबाजी के दौरान खड़े होते हैं वो सही नहीं है। 

loksabha election banner

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि विराट कोहली क्रीज में जिस जगह पर खड़े होकर बल्लेबाजी करते हैं वो सही नहीं है और मैं उससे काफी हैरान हूं। वो लेग स्टंप के बाहर खड़े हो रहे हैं और ऐसा आप तभी करते हैं जब आपको पगबाधा आउट होने का डर होता है। इस तरह से बल्लेबाजी करने से दिक्कतें और बढ़ जाती है क्योंकि तब आपको हर एक गेंद को खेलने के लिए क्रास जाना पड़ता है। वहीं जब आप स्टंप के मध्य में खड़े होते हैं तो फिर आपके सीधा शाट खेलने के भी चांस बढ़ जाते हैं। लेग स्टंप के बाहर खड़े होने पर आपको क्रास जाना ही होता है और विराट कोहली की इस रणनीति को देखकर मैं बेहद हैरान हूं। 

विराट कोहली पिछले कई साल से मिडिल या फिर मिडिल और लेग के बीच में खड़े होकर बल्लेबाजी करते हैं और इसकी वजह से वो साफ्ट हैंड से बल्लेबाजी कर पाते हैं। अब अगर वो लेग स्टंप के बाहर खड़े होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो ऐसा इस वजह से है कि वो एलबीडब्ल्यू आउट नहीं होना चाहते हैं। बेंगलुरु में जिस तरह का पिच था वहां पर इस तरह की रणनीति कहीं से भी कारगर नहीं है और यही वजह से है कि वो दोनों पारियों में स्पिन पर आउट हुए। कोहली जिस जगह पर बल्लेबाजी के लिए खड़े हुए थे वहां से बैटिंग करना मुश्किल था। आपको बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट की दोनों पारियों में विराट कोहली ने 23 रन और 13 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.