मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि कप्तान जो रूट एशेज में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी दबाव में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा एशेज सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा। इस बड़ी सीरीज में विफल होने के बाद रूट की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं, लेकिन कोच ने उनका बचाव किया और कहा है कि कप्तान को लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है। बेलिस ने कहा कि उन पर किसी ने भी किसी भी तरह के सवाल नहीं उठाए हैं। रूट पर किसी तरह का दबाव नहीं है।

कप्तानी के अलावा रूट की बल्लेबाजी भी टीम के लिए चिंता का विषय रही है। इस सीरीज में अभी तक उनका बल्लेबाजी औसत 31 का रहा है। कप्तान की बल्ले से विफलता पर बेलिस ने कहा कि हर कोई उस दौर से गुजरता है जब वह उतने रन नहीं बना पाता जितने उसे बनाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है, इसलिए कुछ चीजें नहीं हो पाईं।

मेरे नजरिये से वह हमारे मुख्य बल्लेबाज हैं और ऑस्ट्रेलियाई हमेशा विपक्षी टीम के कप्तान को निशाना बनाते हैं। उन्हें जब अच्छी शुरुआत मिलती है तो वह अच्छा खेलते हैं। मुझे कुछ ज्यादा दिक्कत नजर नहीं आती है। इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कोच बेलिस का एशेज के बाद टीम के साथ करार खत्म हो जाएगा। इस पर बेलिस ने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि मैं छोड़कर जा रहा हूं। यहां काम करने का बेहतरीन माहौल है। हर किसी ने मुझे अपने घर जैसा महसूस कराया है। क्रिकेट के लिहाज से देखा जाए तो हमने कुछ शानदार प्रदर्शन किए हैं। इसमें सबसे अच्छी चीज है विश्व कप की जीत।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप