नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का सफर एक बुरे सपने से कम नहीं रहा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद बाबर ब्रिगेड का सफर इस टूर्नामेंट में लगभग समाप्त हो चुका है। इस टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान को पहली शिकस्त टीम इंडिया ने ही चार विकेट से दी थी। वहीं जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को 1 रन से मात दे दी।

हालांकि, नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने एक आसान जीत हासिल की, लेकिन फिर भी अब पाकिस्तान का सफर इस टूर्नामेंट में लगभग समाप्त हो चुका है। इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की कप्तान बिल्कुल साधारण रही। बाबर आजम की कप्तानी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स सहित भारत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी सवाल उठाया है।

गंभीर ने की बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना

हाल ही में भारत के पूर्व ओपनर बैट्समैन गौतम गंभीर ने बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना की है। गंभीर ने उन्हें स्वार्थी खिलाड़ी बताते हुए सवाल उठाया कि आखिर क्यों वो इस टूर्नामेंट में ओपनिंग की जगह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने नहीं आए। गंभीर के मुताबिक, बाबार आजम को खुद के रिकॅार्ड से पहले टीम के बारे में सोचना चाहिए।

शोएब अख्तर ने भी की है आलोचना 

गंभीर ने आगे कहा, 'सबसे पहले आपको अपनी टीम के बारे में सोचने की जरूरत है। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को फखर जमान को बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा ऊपर भेजने की जरूरत है। एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होना बहुत आसान है। उन्होंने आगे कहा, अगर आपको 'लीडर' बनना है तो आपको टीम के बारे में सोचने की जरूरत है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बाबर की कप्तानी की आलोना की है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद शोएब ने उन्हें एक 'खराब कप्तान' तक कह दिया है।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की कप्तानी पर अजय जडेजा ने उठाया सवाल, कहा- सिर्फ बैटिंग और बॅालिंग पर ही ध्यान दे रहे हैं कप्तान

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट