नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। मैच की बात करें तो इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 134 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में गेंदबाज लुंगी नगिडी को प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। नगिडी ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए।

गौरतलब है कि इस मैच में टीम इंडिया के फील्डर्स ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। एडेन मार्कराम जब 35 रन पर थे, तब विराट कोहली ने उनका आसान कैच छोड़ दिया था। भारत ने इसके अलावा रन आउट के भी दो मौके गंवाए थे। रोहित शर्मा ने मिलर को रन आउट करने का एक मौका भी गंवा दिया था।

खराब फील्डिंग को लेकर अजय जडेजा ने रोहित शर्मा पर साधा निशाना

इस मैच में भारतीय फिल्डर्स द्वारा की गई खराब फील्डिंग पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने चिंता जाहिर की। अजय जडेजा ने कहा, 'जब से विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है तभी से भारतीय टीम के प्लेयर्स फील्डिंग पर कम ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि एशियाई टीमों ने फील्डिंग को तवज्जो देना ही कम कर दिया है। विराट कोहली जब कप्तान थे तो उन्होंने फील्डिंग को मजबूत बनाने की बात कही थी।' उन्होंने आगे कहा- 'हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान और कोच दोनों बदल चुके हैं। टीम इंडिया के नए कप्तान (रोहित शर्मा) ने फील्डिंग को तवज्जो देना कम कर दिया है। वो सिर्फ बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देते हैं।'

अजय जडेजा ने कहा, 'आर अश्विन और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों से आप अच्छी फील्डिंग की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। 'इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया फील्डिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है।' बता दें कि भारत का अगला मुकाबला बुधवार को बांग्लदेश के खिलाफ है।

यह भी पढ़ेंInd vs Ban: रोहित शर्मा के साथ क्या केएल राहुल करेंगे ओपनिंग या होगा कोई बदलाव, राहुल द्रविड़ ने किया साफ

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट