Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से T20WC के लिए बॉलिंग अटैक तय करने में मिलेगी मदद- पारस महाम्ब्रे

पारस म्हाम्ब्रे ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ये (टी20) विश्व कप 2022 के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है। अभी हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और युवाओं को मौका दे रहे हैं ताकि यह पता लगा सकें कि हमारे लिए कौन उपयोगी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2022 07:34 PM (IST)
भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व रिषभ पंत (एपी फोटो)

बासेटेरे (सेंट किट्स), एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से टीम प्रबंधन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए गेंदबाजी आक्रमण तय करने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

पारस म्हाम्ब्रे ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ये (टी20) विश्व कप 2022 के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है। अभी हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और युवाओं को मौका दे रहे हैं ताकि यह पता लगा सकें कि हमारे लिए कौन उपयोगी है। इस तरह से योजना बनाना आसान होता है। पारस म्हाम्ब्रे ने आवेश खान और अर्शदीप सिंह सहित टीम के युवा तेज गेंदबाजों और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि इन गेंदबाजों ने जो काबिलियत दिखाई उससे मैं बहुत खुश हूं। पिछले दो मैचों में अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी काबिलियत दिखाई जिससे मैं बहुत खुश हूं। म्हाम्ब्रे ने कहा कि वे हर दिन कितना सीखना चाहते हैं और अपने खेल में सुधार करना चाहते हैं इससे मैं काफी प्रभावित हूं। जब आप कोच होते हैं तो संवाद दोतरफा होता है। इससे आपसी संवाद आसान हो जाता है।

उन्होंने कहा कि हां हम अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ अलग तरह की रणनीति अपनाते हैं। हमारे पास जसप्रीत बुमराह है जो यहां नहीं खेल रहे हैं। हमारे पास मोहम्मद शमी हैं, लेकिन मैं इसे युवा गेंदबाजों को खुद को साबित करने के मौके के रूप में देखता हूं। म्हाम्ब्रे ने 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय विशेषकर आईपीएल से उनके प्रदर्शन पर गौर कर रहा हूं। उसकी सबसे बड़ी विशेषता दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की है। वह पहले पावरप्ले और फिर डैथ ओवरों में भी गेंदबाजी करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.