Move to Jagran APP

IPL 2020: विराट को श्रीकांत ने बताया, किन दो खिलाड़ियों को वापस लाने से RCB और हो जाएगी मजबूत

RCB vs SRH श्रीकांत ने कहा कि बेंगलुरु की टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। मेरे हिसाब से टीम को अनुभवी आरोन फिंच को वापस ले आना चाहिए और मोइन अली के लिए भी जगह बनानी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 07:49 PM (IST)
IPL 2020 आरसीबी की टीम (फोटो पीटीआइ)

(क्रिस श्रीकांत का कॉलम) 

loksabha election banner

हैदराबाद की टीम ने दिखाया कि आखिर एक आक्रामक सोच आपसे क्या करवा सकती है। शुरुआत में उतार-चढ़ाव भरे प्रदर्शन के बाद टीम ने बिल्कुल सही समय पर अपने खेल का स्तर उठाया। इस कड़ी में उसने टूर्नामेंट की तीन सबसे खतरनाक टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की। यह भी याद रखा जाना चाहिए कि हैदराबाद ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में प्लेऑफ में जगह बनाने में सफलता हासिल की, जो चोटिल हो गए थे। इनमें सबसे पहले भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है।

हैदराबाद की टीम के इस कायापलट में ओपनर साहा का अहम योगदान है। साहा ने अपनी जबरदस्त पारियों में क्रिकेटीय शॉट लगाए और उनके स्ट्राइक रेट व निरंतरता ने डेविड वार्नर को भी सहज और समय लेकर खेलने का मौका दिया। यही वजह है कि वार्नर अब स्वाभाविक खेल खेलते दिख रहे हैं। वहीं बेंगलुरु की टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। मेरे हिसाब से टीम को अनुभवी आरोन फिंच को वापस ले आना चाहिए और मोइन अली के लिए भी जगह बनानी चाहिए।

मोइन के आने से टीम को तीनों विभागों में बेहतर विकल्प मिलेगा। मोइन कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से दबाव तो कम करेंगे ही साथ ही राशिद खान के प्रभाव को भी कुछ हद तक खत्म कर सकते हैं। देवदत्त पडीक्कल ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर ध्यान खींचा है, लेकिन इस अहम मुकाबले में दो बड़े खिलाडि़यों की भूमिका अहम रहेगी। ये इस बात पर निर्भर करता है कि हैदराबाद की सटीक गेंदबाजी के खिलाफ बेंगलुरु के बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं।

वहीं हैदराबाद के लिए साहा और वार्नर की ओपनिंग जोड़ी दोधारी तलवार की तरह है। अगर ये दोनों अहम मुकाबले में असफल रहे तो फिर मध्य क्रम के लिए भार संभालना मुश्किल साबित होगा। हालांकि पूर्व चैंपियन हैदराबाद के लिए अच्छी बात ये है कि वे जीत की लय पर सवार हैं। वहीं कोहली एंड कंपनी टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत के बाद हुई लड़खड़ाहट के जवाब तलाश रही है।

इस मुकाबले के विजेता का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल है और मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि ये जोरदार मैच रहने वाला है। हैदराबाद की टीम हालिया फॉर्म को देखते हुए कुछ हद तक दावेदार कही जा सकती है, लेकिन हमने देखा है कि ये सिर्फ कुछ ओवरों की बात है जब पूरा खेल पलट जाता है। मैं व्यक्तिगत तौर पर बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं। उम्मीद है कि बेहतर टीम जीतेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.