Move to Jagran APP

World Cup 2023: 'IND vs PAK से बेहतर भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला', क्यों कही सौरव गांगुली ने यह बात

Sourav Ganguly IND vs PAK WC 2023 आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खुमार चढ़ने लगा है। आईसीसी ने भारत की धरती पर होने जा रहे इस विश्व स्तरीय टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल का एलान भी कर दिया है। 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है। हालांकि सौरव गांगुली का मानना है कि भारत और पाकिस्तान से ज्यादा बेहतर मैच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का होता है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 02 Jul 2023 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jul 2023 03:59 PM (IST)
Sourav Ganguly IND vs PAK WC 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाना है। हर किसी को इस जोरदार भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत-पाकिस्तान से बेहतर मैच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के होते हैं।

loksabha election banner

दादा का बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "इस मुकाबले को लेकर काफी हाइप होता है, लेकिन लंबे समय से इस भिड़ंत में वो रोमांच देखने को नहीं मिला है। भारत ने एकतरफा अंदाज में लगातार पाकिस्तान को हराया है। पाकिस्तान ने शायद दुबई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार हराया।"

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत में ज्यादा दम

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष के अनुसार, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली भिड़ंत ज्यादा दमदार होती है। उन्होंने कहा, "2021 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अच्छा नहीं खेली, लेकिन मेरे हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच ज्यादा बेहतर होगा, क्योंकि इस मैच की क्वालिटी बेहतर होती है।"

पहले मैच में होनी है भारत की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही करेगी। दोनों टीमों के बीच यह जोरदार मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चेपॉक में कंगारू टीम का भी वनडे में रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर खेले छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है।

15 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत इस बार वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर को होनी है। यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। वनडे विश्व कप में टीम इंडिया ने आजतक पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच नहीं गंवाया है। भारत ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ अब तक कुल सात मुकाबले खेले हैं और सातों में ही जीत का स्वाद चखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.