Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का सुझाव, रिषभ पंत को दी जाए खुली छूट, उनका दोस्त ही असली दुश्मन है

T20 World cup पंत को टी20 विश्व कप में जगह दिए जाने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपनी राय दी है। उनका कहना है अब जबकि उनको टीम में रखा गया है तो फिर खुली छूट दी जानी चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 14 Sep 2022 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2022 06:34 PM (IST)
भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइसीसी विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रिषभ पंत को मौका दिए जाने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाया है। टेस्ट और वनडे में उन्होंने काफी अच्छा किया है लेकिन टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पंत को टी20 विश्व कप में जगह दिए जाने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपनी राय दी है। उनका कहना है अब जबकि उनको टीम में रखा गया है तो फिर खुली छूट दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

सलमान ने पंत की कमजोरी और ताकत पर बात करते हुए बताया कि वह कहां चूक करते हैं। पूर्व कप्तान ने कहा कि दरअसल पंत की जो ताकत है वही उनकी कमजोरी भी है। सलमान बोले, "काफी सारे शॉट्स हैं जो उनकी ताकत हैं और उनका नीचे आने की वजह भी कई सारे शॉट्स ही हैं। एक ही वक्त पर कई सारे शॉट्स का होना ही असली मुसीबत है।"

"यही वो चीज है जो उनको इतना ज्यादा खास बनाती है और यही उनके असफल होने की असली वजह भी है। जब वो सफल हैं तो बहुत ही ज्यादा कमाल के दिखते हैं। उनकी क्षमता बहुत की कमाल की है, वह बहुत ही बहादुर हैं और उनके तरकश में कई सारे शॉट्स हैं लेकिन सभी कभी आपको क्रिकेट में बेहद नपा तुला खेल दिखाना होता है।"

सलमान का मानना है कि पंत को अगर टीम में रखा गया है तो फिर उनको खुलकर अपने तरह की क्रिकेट खेलने की छूट मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, "पंत को अपनी क्षमता पर काफी ज्यादा भरोसा है वह जिस किसी भी शॉट को खेलते हैं उसके लेकर पूरी तरह से विश्वास से भरे होते हैं। अगर जो वह असफल होते हैं तो उनको उसी शॉट की वजह से आलोचना झेलनी पड़ती है और अगर जो वो सफल रहते हैं तो लोग उन्हीं शॉट्स को लेकर कहते हैं अरे गजब। तो इसी वजह से मुझे लगता है कि उनको पूरी तरह से छूट मिलनी चाहिए।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.