Move to Jagran APP

रोहित शर्मा इस महान खिलाड़ी के लिए जीतना चाहते हैं वर्ल्ड कप, हो गया खुलासा

ICC Cricket World Cup 2019 टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में क्यों इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं इसका खुलासा हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 12:08 AM (IST)
रोहित शर्मा इस महान खिलाड़ी के लिए जीतना चाहते हैं वर्ल्ड कप, हो गया खुलासा
रोहित शर्मा इस महान खिलाड़ी के लिए जीतना चाहते हैं वर्ल्ड कप, हो गया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zeland Semi final: टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने से बस दो कदम दूर है। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम को हराने के साथ ही टीम इंडिया दूसरी सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन जाएगी। इससे पहले केवल ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया की इस सफलता का श्रेय टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जाता है। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में दमदार बल्लेबाजी के साथ 5 शतक लगाकर 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं। क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में इतनी खतरनाक बल्लेबाजी क्यों कर रहे हैं। अगर नहीं तो इस बात का खुलासा हो गया है कि वो किस महान खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। 

India vs New Zealand Semi Final World Cup 2019 Match Live Update

दरअसल, रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने इस बात का खुलासा किया है कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप को एमएस धौनी के लिए जीतना चाहते हैं क्योंकि धौनी का ये आखिरी वर्ल्ड कप और धौनी ने ही रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए प्रमोट किया था, जिसके बाद वे दुनिया के सबसे आक्रामक ओपनर बनकर उभरे। दिनेश लाड का मानना है कि धौनी को गिफ्ट देने के लिए वे इस वर्ल्ड कप में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

दिनेश लाड ने कहा है, "रोहित शर्मा मैच्योरिटी के साथ खेल रहे हैं, वो जान गए हैं अगर 10-12 ओवर तक वे आउट नहीं हुए तो बड़ी पारी खेल सकते हैं। वह सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ टीम के उपकप्तान भी हैं, इसलिए वे विराट कोहली के साथ ज्यादा से ज्यादा साझेदारी करना चाहते हैं।" पूर्व कोच ने ये भी कहा है कि रितिका सजदेह से शादी होने के बाद वे जिम्मेदार बनकर उभरे हैं। इससे पहले वे मिडिल ओवर्स में अपना विकेट गंवा देते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.