नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zeland Semi final: टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने से बस दो कदम दूर है। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम को हराने के साथ ही टीम इंडिया दूसरी सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन जाएगी। इससे पहले केवल ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है।

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया की इस सफलता का श्रेय टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जाता है। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में दमदार बल्लेबाजी के साथ 5 शतक लगाकर 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं। क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में इतनी खतरनाक बल्लेबाजी क्यों कर रहे हैं। अगर नहीं तो इस बात का खुलासा हो गया है कि वो किस महान खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। 

India vs New Zealand Semi Final World Cup 2019 Match Live Update

दरअसल, रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने इस बात का खुलासा किया है कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप को एमएस धौनी के लिए जीतना चाहते हैं क्योंकि धौनी का ये आखिरी वर्ल्ड कप और धौनी ने ही रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए प्रमोट किया था, जिसके बाद वे दुनिया के सबसे आक्रामक ओपनर बनकर उभरे। दिनेश लाड का मानना है कि धौनी को गिफ्ट देने के लिए वे इस वर्ल्ड कप में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

दिनेश लाड ने कहा है, "रोहित शर्मा मैच्योरिटी के साथ खेल रहे हैं, वो जान गए हैं अगर 10-12 ओवर तक वे आउट नहीं हुए तो बड़ी पारी खेल सकते हैं। वह सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ टीम के उपकप्तान भी हैं, इसलिए वे विराट कोहली के साथ ज्यादा से ज्यादा साझेदारी करना चाहते हैं।" पूर्व कोच ने ये भी कहा है कि रितिका सजदेह से शादी होने के बाद वे जिम्मेदार बनकर उभरे हैं। इससे पहले वे मिडिल ओवर्स में अपना विकेट गंवा देते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस