Move to Jagran APP

Rohit Sharma भी Michael Bracewell की विस्‍फोटक पारी से भौंच्‍चके रह गए थे, जीत के बाद दिया बड़ा बयान

India vs New Zealand माइकल ब्रेसवेल ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 78 गेंदों में 12 चौके और 10 चौके की मदद से 140 रन बनाए। मगर भारतीय टीम ने करीबी मुकाबला 12 रन से जीता। रोहित शर्मा ने मैच की स्थिति पर जानिए क्‍या कहा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 19 Jan 2023 10:32 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2023 10:32 AM (IST)
रोहित शर्मा ने माइकल ब्रेसवेल की जमकर तारीफ की

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने स्‍वीकार किया कि 349 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करना चुनौतीपूर्ण लगा जब माइकल ब्रेसवेल विस्‍फोटक अंदाज में खेल रहे थे। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर बुधवार को माइकल ब्रेसवेल सातवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए और छा गए। न्‍यूजीलैंड की टीम 131 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से ब्रेसवेल ने मिचेल सैंटनर (57) को साथ लिया और सातवें विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी कर डाली।

loksabha election banner

ब्रेसवेल ने टीम की स्थिति को देखने के बाद हिम्‍मत नहीं हारी और आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए केवल 57 गेंदों में शतक ठोक दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 78 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 140 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर में ब्रेसवेल की पारी का अंत किया। भारतीय टीम ने रोमांचक मैच 12 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'ईमानदारी की बात, जिस तरह ब्रेसवेल खेल रहे थे, हमें पता था कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है। बहुत ही शानदार बल्‍लेबाजी की। हमने उनके पांच विकेट गिरा दिए थे और हम हावी थे, लेकिन फिर हम फिसल गए। यही हुआ। मगर हम हमेशा से लाइट्स के नीचे गेंदबाजी के खतरे को जानते हैं और ओस के साथ जैसा कि मैंने टॉस के समय कहा था, हम इस तरह की चुनौती लेना चाहते हैं।'

गिल और सिराज ने किया प्रभावित

रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड दोहरा शतक जमाने वाले शुभमन गिल की भी जमकर तारीफ की। गिल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले पांचवें भारतीय बल्‍लेबाज बने। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और इशान किशन यह कमाल कर सके हैं। रोहित शर्मा ने कहा, 'गिल को देखना शानदार रहा। बढ़‍िया शॉट्स खेले और कोई हवाई स्‍ट्रोक नहीं खेला। जिस तरह के फॉर्म में वो हैं, हम उन्‍हें श्रीलंका सीरीज से पहले मौका देना चाहते थे। वो खुलकर खेलने वाले बल्‍लेबाजों में से एक है।'

भारतीय कप्‍तान ने मोहम्‍मद सिराज की भी तारीफ की, जिन्‍होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। रोहित शर्मा ने कहा, 'सिराज का प्रदर्शन अच्‍छा रहा। उन्‍होंने अन्‍य दो प्रारूपों में भी दमदार प्रदर्शन किया। वो अच्‍छी तरह आगे बढ़ रहे हैं। तेज दौड़ रहे हैं और उनके दिमाग में स्‍पष्‍ट है कि उन्‍हें क्‍या करना है। वो शॉर्ट गेंद डालने से घबराता नहीं है, जो कि बढ़‍िया बात है।'

यह भी पढ़ें: 'दोहरे शतक के बारे में नहीं सोचा था', Shubman Gill ने रिकॉर्ड पारी के बाद किया बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: Michael Bracewell ने शतक जमाकर जीता फैंस का दिल, अपनी धाकड़ पारी के साथ तोड़ डाले ये 3 रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.