नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम की कप्तानी करने वाले रिषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। बल्लेबाजी में वह लगातार रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात को साफ किया है कि खराब प्रदर्शन होने के बाद भी वह आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम का हिस्सा होने वाले हैं।

द्रविड़ ने पांचवें टी20 के बाद कहा, 'निजी तौर पर वह कुछ और रन बनाना जरूर पसंद करेंगे, लेकिन यह उनके लिए विचार करने की बात है ही नहीं। यकीनन वह अगले कुछ महीनों में जो कुछ होगा हमारी उस योजना का बहुत बड़ा हिस्सा हैं। मैं इतना ज्यादा आलोचना करने वाला नहीं होना चाहता हूं। मिडिल आर्डर में आपके पास कुछ ऐसा बल्लेबाज होने चाहिए, जो आक्रामक क्रिकेट खेलना जानते हों, खेल को थोड़ा और ज्यादा तेजी देने में माहिर हों। कभी-कभी सिर्फ दो या तीन मैच के दम पर किसी के बारे में राय बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है।"

Shabaash Mithu Trailer : संन्यास के बाद अब बड़े पर्दे पर दिखेगी मिताली राज की कहानी, फिल्म का ट्रेलर मचा रहा धमाका

द्रविड़ ने आइपीएल जैसी स्ट्राइक रेट से पंत को बल्लेबाजी करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आइपीएल के दौरान स्ट्राइक रेट के लिहाज से उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था भले ही उनकी औसत वैसी नहीं रही, लेकिन फिर भी प्रदर्शन सराहनीय था। यह उम्मीद करते हैं कि वैसी ही स्ट्राइक रेट से वह इंटरनेशनल मुकाबलों में भी पारियां खेलें।"

"हां, आक्रामक शाट लगाने की कोशिश में वह गलत शाट खेल जाते हैं, लेकिन फिर भी जिस तरह की ताकत वह रखते हैं उसकी वजह से हमारी टीम बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा हैं। यह बात ध्यान में रखने की है कि वह एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो बीच के ओवर में वह हमारे लिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाते हैं। उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।" 

Edited By: Viplove Kumar