Move to Jagran APP

Prithvi Shaw Sapna Gill Clash: पृथ्वी शॉ से हाथापाई करने वाली सपना गिरफ्तार, सेल्फी लेने के लिए हुआ था विवाद

Prithvi Shaw Selfie Clash with Sapna Gill पृथ्‍वी शॉ के दोस्‍त की कार में तोड़फोड़ करने के लिए ओशीवाड़ा पुलिस द्वारा 8 लोगों में से पकड़ी गई एक लड़की ने आरोप लगाया कि भारतीय क्रिकेटर और उनके दोस्‍तों ने उसे पहले उकसाया। पुलिस ने लड़की को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 16 Feb 2023 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2023 08:16 PM (IST)
Prithvi Shaw selfie controversy: पृथ्‍वी शॉ विवादों में घिरे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय क्रिकेटर पृथ्‍वी शॉ एक नए विवाद में फंस गए हैं। शॉ मुंबई में अपने दोस्‍तों के साथ एक होटल में बुधवार को डिनर करने गए थे, जहां उन्‍होंने कुछ फैंस को दूसरी बार मांग करने पर सेल्‍फी लेने से इंकार कर दिया था। इसके बाद गुस्‍साए फैंस ने पृथ्‍वी शॉ के दोस्‍त की कार में जमकर तोड़फोड़ की। इस मामले को लेकर ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने सपना गिल नामक लड़की को गिरफ्तार भी कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, सपना गिल को अब शुक्रवार (17 फरवरी) को कोर्ट में पेश किया जाएगा। फिलहाल, आरोपी की ओर से कोई क्रॉस FIR नहीं कराई गई है। मुंबई में ओशीवाड़ा पुलिस ने पृथ्‍वी शॉ के दोस्‍त के बयान सहित शिकायत दर्ज की और आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत 8 लोगों को पकड़ा। इनमें से एक सना ऊर्फ सपना गिल ने भारतीय क्रिकेटर पृथ्‍वी शॉ पर आरोप लगाकर सेल्‍फी कंट्रोवर्सी में नया मोड़ ला दिया है। सना ने आरोप लगाया कि पृथ्‍वी शॉ और उनके दोस्‍तों ने मिलकर उससे मारपीट की। सना ने आरोप लगाया कि पृथ्‍वी शॉ हाथ में डंडा लिए हुए थे जब उन्‍होंने और उनके दोस्‍तों ने महिला के साथ मारपीट की।

वकील ने पुलिस को घेरा

सपना गिल के वकील अली काशिफ खान ने कहा कि पुलिस लड़की को मेडिकल टेस्‍ट के लिए नहीं जाने दे रही है और वो मुंबई के ओशीवाड़ा पुलिस स्‍टेशन में ही है। अली काशिफ ने कहा, 'सपना के साथ पृथ्‍वी ने मारपीट की। पृथ्‍वी के हाथ में डंडा दिख रहा है। पृथ्‍वी के दोस्‍तों ने पहले ग्रुप के साथ मारपीट की। सपना इस समय ओशीवाड़ा पुलिस स्‍टेशन में हैं और पुलिस उसे मेडिकल के लिए जाने की अनुमति नहीं दे रही है।'

ओशीवाड़ा पुलिस ने 8 लोगों को पकड़ा है, जिसमें सपना गिल शामिल हैं, जिन्‍होंने 5 स्‍टार होटल के बाहर पृथ्‍वी शॉ के दोस्‍त आशीष सुरेंद्र यादव की कार में तोड़फोड़ की। दोस्‍त ने कार में नुकसान के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। यह विवाद तब हुआ जब सपना गिल और उनके दोस्‍त शोभित ठाकुर ने पृथ्‍वी शॉ से सेल्‍फी की मांग की, तब भारतीय क्रिकेटर अपने दोस्‍तों के साथ डिनर कर रहे थे।

ऐसे बढ़ा विवाद

पृथ्‍वी शॉ ने शुरुआत में सेल्‍फी के लिए हां किया, लेकिन जब आरोपी दोबारा सेल्‍फी लेने का आग्रह करने लगे तो क्रिकेटर ने इंकार कर दिया। भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि वो अपने दोस्‍तों के साथ खाना खाने आए हैं और वो परेशान नहीं होना चाहते हैं। जब लोगों के ग्रुप ने लगातार सेल्‍फी लेने की मांग की तो पृथ्‍वी के दोस्‍तों ने मदद के लिए होटल के मैनेजर को फोन किया।

होटल मैनेजर ने आरोपियों को जगह खाली करने का कहा। इससे फैंस गुस्‍सा गए। जब पृथ्‍वी और उनके दोस्‍त डिनर करने के बाद होटल से बाहर निकले, तो उन्‍होंने देखा कि आरोपी बेसबॉल बैट लेकर खड़े हुए हैं। पुलिस शिकायत के मुताबिक पृथ्‍वी के दोस्‍त की कार के आगे और पीछे के कांच आरोपियों ने तोड़ दिए थे।

ब्‍लैकमेल भी किया गया

आशीष ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी कार का कुछ लोगों ने पीछा किया और एक पेट्रोल पंप के पास रोकने की कोशिश भी की। शिकायत के मुताबिक कुछ लोगों ने दोस्‍त को धमकी दी कि अगर 50,000 रुपये नहीं दिए तो वो पृथ्‍वी शॉ और उनके दोस्‍तों के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा देंगे।

पृथ्‍वी शॉ इस समय ब्रेक पर हैं। हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए राष्‍ट्रीय टीम में उनकी वापसी हुई थी। शॉ को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला। पृथ्‍वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने असम के खिलाफ 379 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw पर भड़क गए फैंस, क्रिकेटर के दोस्‍त की कार में कर डाली तोड़फोड़, क्‍या है पूरा मामला?

यह भी पढ़ें: एक कदम और मत उठाओ...सिडनी में रहाणे ने पृथ्वी शॉ की लगाई थी क्लास, पूर्व कोच ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.