Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बेटा है MMA फाइटर, वसीम अकरम ने किया खुलासा

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा मेरा बेटा अमेरिका में रह रहा है। वहां ज्यादा क्रिकेट नहीं है वैसे भी मैंने अपने बच्चों को उनकी पसंद की जिंदगी जीने का अधिकार दिया है। अगर वह फाइटर बनना चाहते हैं तो उन्हें जरूर बनना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 14 Jan 2023 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2023 09:00 PM (IST)
वसीम अकरम के बेटे तहमूर अकरम। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम के बेटे तहमूर अकरम मिक्स्ड मार्शल आर्ट (MMA) फाइटर बन गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने संयुक्त अरब अमीरात में एक कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट पाकिस्तान के माध्यम से इस बात का खुलासा किया। स्विंग के सुल्तान ने बताया कि तहमूर एक शौकिया एमएमए एथलीट हैं, जिसने हाल ही में एक फाइट में भाग लिया था। एक सवाल के जवाब में वसीम ने कहा कि उनका बेटा तहमूर पेशेवर एमएमए फाइटर बनने के अमेरिका में रह रहा है।

loksabha election banner

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "मेरा बेटा अमेरिका में रह रहा है। वहां, ज्यादा क्रिकेट नहीं है, वैसे भी मैंने अपने बच्चों को उनकी पसंद की जिंदगी जीने का अधिकार दिया है। अगर वह फाइटर बनना चाहते हैं, तो उन्हें जरूर बनना चाहिए।"

वसीम खेले हैं 104 टेस्ट मैच

बता दें कि पाकिस्तान के लिए 104 टेस्ट मैच खेलते हुए अकरम ने 414 विकेट लिए हैं। पिछले साल उन्होंने खुलासा किया था कि वह कोकीन के आदी थे। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में टेलीविजन में विशेषज्ञ के रूप में काम करने के दौरान उन्होंने कोकीन का सेवन शुरू किया।

कोकीन का सेवन करते थे वसीम अकरम

वसीम अकरम ने कहा 'दक्षिण एशिया में शोहरत की सभी उपभोग करने वाली वस्तुएं, मोहक और भ्रष्ट करने वाली है। आप एक रात में 10 पार्टियों में जा सकते हैं, और कुछ करते हैं। इसका मुझ पर असर पड़ा। मेरी पत्नी हुमा ने उससे बाहर निकाला।

गौरतलब है कि अकरम की पहली पत्नी हुमा की 2009 में एक दुर्लभ फंगल संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। पहली पत्नी की मौत के बाद अकरम ने 12 अगस्त 2013 को ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली शनीरा थॉम्पसन से शादी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.