Move to Jagran APP

पहले की संन्यास की घोषणा, अब वनडे में वापस लौटना चाहता ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

पाकिस्तान बल्लेबाज अजहर अली ने वनडे क्रिकेट में एक बार फिर से वापसी के संकेत दिए हैं। साल 2018 में वनडे को अलविदा कहने वाले अजहर वापसी का मन बना रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 02:22 PM (IST)
पहले की संन्यास की घोषणा, अब वनडे में वापस लौटना चाहता ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज अजहर अली लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के संन्यास को वापस लेने का मन बना रहे हैं। खबर है कि पाकिस्तान में ट्रेनिंग कैंप के दौरान उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान को जरूरत पड़ी तो वह अपने संन्यास को वापस लेकर मैदान पर दोबारा लौट सकते हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान के लिए 53 वनडे खेलने वाले अजहर ने पिछले साल नवंबर में इस फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वनडे में उनके नाम तीन शतक के साथ कुल 1845 रन हैं।

अजहर ने लाहौर में ट्रेनिंग कैंप के प्री- सेशन में कहा, “जब मैंने अपने संन्यास की घोषणा की थी तब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में मैं अपना भविष्य नहीं देख रहा था। मैंने वनडे क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया था क्योंकि वनडे टीम में मुझे अपनी जगह बनती नहीं दिख रही थी। मुझे लगा कि विश्व कप के लिए टीम में मेरी जगह पक्की नहीं है तो इसलिए मैंने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया।“

“मैं अपने संन्यास के फैसले पर विचार करूंगा, अगर ऐसा वक्त आता है। फिलहाल तो मैंने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दी होगी। इस वक्त तो सलेक्शन कमेटी भी नहीं बनी है। इसके बारे में तो मैंने अभी सोचा भी नहीं लेकिन जब मुझे ऐसा लगेगा की पाकिस्तान की टीम को मेरी जरूरत है तो मैं इसपर गंभीरता से सोचूंगा।“

 ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के 46 दिन बाद बिस्तर से उठा न्यूजीलैंड टीम का फैन

अजहर को पाकिस्तान टीम के अगले टेस्ट कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। सरफराज अहमद की कप्तानी जाने की खबरें हैं और उनका नाम कप्तान बनने की लिस्ट में सबसे आगे है। इस बारे में अजहर ने कहा, ये जो भी अफवाह है, मुझसे अब तक आधिकारिक तौर पर इसको लेकर संपर्क नहीं किया गया है। इस वजह से इस बारे में मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं।

अजहर ने लिमिटेड क्रिकेट के संन्यास के बाद भी घरेलू क्रिकेट में इसे खेलना जारी रखने के पीछे की वजह का खुलासा किया।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट छोड़ अमेरिका में ये गेम खेल रहे हैं MS Dhoni, जाधव भी हैं साथ

जब मैं ने संन्यास लिया, "तभी मैंने कह दिया था कि मैं घरेलू क्रिकेट में सभी फॉर्मेट में खेलता रहूंगा क्योंकि हमारा टेस्ट क्रिकेट काफी कम होता है। हमें बहुत ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिलते हैं। ऐसा इसलिए भी किया था ताकि जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहा तो उस वक्त भी मैं खेलता रहूं वर्ना आप आउट ऑफ टच हो जाते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.