नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 14 जुलाई को लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को अनचाही हार मिली थी। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले 50-50 ओवर का मैच टाई हुआ था और फिर सुपरओवर भी टाई हो गया था, लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड की टीम को जीत मिल गई।

वर्ल्ड कप के इसी एपिक फाइनल के बाद उस दिन तमाम क्रिकेट फैंस के दिल टूटे, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम का ऐसा फैन भी था जो 15 जुलाई की सुबह उठा ही नहीं, इसका मतलब ये नहीं कि वो मर गया था। दरअसल, अवैध शराब का सेवन करने के बाद न्यूजीलैंड टीम की अप्रत्याशित हार के बाद ये खिलाड़ी ऐसे डिप्रेशन में चला गया, जिसकी कोई सीमा नहीं थी और ये शख्स डेढ़ महीने के बाद उठ पाया।

ये भी देखें- क्रिकेट छोड़ अमेरिका में ये गेम खेल रहे हैं MS Dhoni, केदार जाधव भी साथ में आए नज़र 

हैरान करने वाली बात तो ये है कि 31 वर्षीय जेफ्रे ट्विग (Jeffrey Twigg) से मिलने और उन्हें दुनिया से रूबरू करने के लिए खुद न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी पहुंचे। बावजूद इसके जेफ्रे ट्विग ने उनको बोल दिया कि भाड़ में जाओ। मैं इसे देखना नहीं चाहता। पत्नी लुइसा (Louisa) के कहने पर उनके घर पहुंचे मार्टिन गप्टिल को निराश होकर लौटना पड़ा।

पत्नी के सहयोग और डॉक्टरों की मदद से ये न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का फैन 46 दिन के बाद बिस्तर से उठा। हालांकि, अब जेफ्रे ट्विग के दिमाग से वर्ल्ड कप का फाइनल पूरी तरह से निकल गया है। न्यूजीलैंड की बेवसाइट के मुताबिक, पत्नी ने घर में क्रिकेट से जुड़े सारे सामान को निकाल दिया। घर के पीछे बने क्रिकेट सेट, स्काई टेलीविजन डिकॉडर और तमाम क्रिकेट से जुड़ी चीजों को नष्ट कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः दिसंबर तक टीम इंडिया से बाहर हुए एमएस धौनी, नहीं खेल पाएंगे T20 वर्ल्ड कप! 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप