Move to Jagran APP

NZ vs SA: 'देर तक टिके रहने का...' टेंबा बावुमा ने जीत पर टीम को दी बधाई, इन दो खिलाड़ियों की कर दी तारीफ

जीत के बाद टेंबा बावूमा ने कहा कि टीम ने गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया। बावूमा ने क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डूर डुसेन की तारीफ की। कहा कि वे देर तक टिके रहे जिससे टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली। बाद में गेंदबाजों काम पूरा कर दिया। यह वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 02 Nov 2023 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2023 08:00 AM (IST)
Temba Bavuma ने कहा कि हमने बल्ले और गेंद से दमदार प्रदर्शन किया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 32वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला गया। साउथ अफ्रीका ने एक तरफ मुकाबले में न्यूजीलैंड को 190 रन से मात दे दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए। इसके जवाब में कीवी टीम 35.3 ओवर में 167 रन बनाकर सिमट गई।

loksabha election banner

जीत के बाद टेंबा बावुमा ने कहा कि टीम ने गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया। बावुमा ने क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डूर डुसेन की तारीफ की। कहा कि वे देर तक टिके रहे, जिससे टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली। बाद में गेंदबाजों काम पूरा कर दिया।

30 ओवर तक टिककर खेलने का मिला फायदा

टेंबा बावुमा ने कहा, "बल्ले से हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया और जब नई गेंद हवा में लहरा रही थी तो हमारे बल्लेबाजों ने उसे संभाला। बाद में हमने गेंद से भी दबाव बनाया। हमने खराब गेंदों पर आक्रमण करने की कोशिश की। डिकॉक ने धीमी शुरुआत की थी, लेकिन वे देर तक टिके रहे और अंत में आक्रामकता के साथ इसका फायदा उठाया। हम पहले 30 ओवर तक खड़े होकर खेलना चाहते थे, ताकि आखिरी 20 ओवरों में बड़ा स्कोर खड़ा कर सके। हम हमेशा नई गेंद और बाद में बीच के ओवरों में गेंद से दबदबा बनाना चाहते हैं।"

साउथ अफ्रीका ने बनाया खास रिकॉर्ड

बता दें कि यह वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार है। वहीं, इस साल यह साउथ अफ्रीका की 100 रन के अधिक रनों की 9वीं जीत है। जो कि एक कैलेंडर ईयर में अब विश्व रिकॉर्ड है। पिछले 8 मैचों में जब भी साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी की है।

उन्होंने कम से कम 100 रन की जीत हासिल की है, जो कि फिर से एक विश्व रिकॉर्ड है। इसी जीत के साथ साउथ अफ्रीकी टीम अंक तालिका में 14 अंकों के साथ भारत को पछाड़ नंबर एक पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: एकतरफा मुकाबले में जीता साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड को 190 रन से मात देकर टॉप पर पहुंचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.