Move to Jagran APP

NZ vs PAK World Cup 2023: 'मुझे यह पता नहीं था कि...', एम चिन्नास्वामी स्टेडियम को लेकर बाबर आजम ने कही ये दिलचस्प बात

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहाबल्लेबाजी पर आने से पहले हमने खुद पर भरोसा किया कि हम इस लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। यह भी अंदाजा था कि बारिश कभी भी आ सकती है। मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच फखर जमान ने कहा कि हमने पहले कुछ ओवरों तक धीमा खेला और समय लिया फिर हाथ खोले।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 04 Nov 2023 08:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 08:49 PM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीत के बाद अपनी प्रतिक्रिया साझा की।(फोटो सोर्स: एपी)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। New Zealand vs Pakistan Match Report। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 50 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 401 रन बनाए।

loksabha election banner

रचिन रविंद्र ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 94 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली। केन विलियमसन ने 95 रन की पारी खेली।  पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वसीम ने तीन विकेट चटकाए।

फखर जमान ने खेली विजयी पारी

वहीं, पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने 81 गेंदों पर शानदार 126 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 66 रन की पारी खेली। बारिश की वजह से DLS नियम के मुताबिक, पाकिस्तान टीम को 21 रन से विजेता टीम घोषित कर दी गई।

हमें यह नहीं पता था कि यह इतनी जोर से बारिश होगी: बाबर आजम

मैच समाप्त होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा,"बल्लेबाजी पर आने से पहले हमने खुद पर भरोसा किया कि हम इस लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी। यह भी अंदाजा था कि बारिश कभी भी आ सकती है। हालांकि, हमें यह नहीं पता था कि यह इतनी जोर से बारिश होगी। हम बस एक साझेदारी खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे।

पाकिस्तान कप्तान ने आगे कहा," मैं फखर (फखर जमान) को स्ट्राइक देना चाहता था ताकि वह बॉल हिट कर सके। हमें पता था कि यहां (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम) की बाउंड्री छोटी है, तो हम उसका उपयोग करेंगे। हमने अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है, लेकिन कुछ मैचों में ऐसा नहीं हो सका।

यह मेरा सर्वश्रेष्ठ शतक: फखर जमान

मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच फखर जमान ने कहा,"हमने पहले कुछ ओवरों तक धीमा खेला और समय लिया फिर हाथ खोले। मैंने इस पारी का भरपूर आनंद उठाया। हमें पता है कि हमारे लिए हर मैच 'करो या मरो' वाला है।"

उन्होंने आगे कहा,"टीम मीटिंग में हमने निर्णय लिया था कि हम आक्रामक होकर खेलेंगे। यह मेरा सर्वश्रेष्ठ शतक है, मैंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 193 रन बनाए थे, लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ है। हम अगले मैचों में भी आक्रामक होकर खेलना चाहते हैं ताकि सेमीफाइनल तक पहुंच सके।"

NZ vs PAK Playing 11: दोनों टीमों की प्लेइंग- 11

पाकिस्तान: अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: NZ vs PAK World Cup 2023: 'हां वो जीत डिजर्व करते हैं क्योंकि...', PAK के खिलाफ हार के बाद क्या बोले केन विलियमसन?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.