Move to Jagran APP

भारत नहीं, T20 World Cup 2024 के फाइनल में पहुंचेगा पाकिस्‍तान; ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज गेंदबाज ने की भविष्‍यवाणी

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज गेंदबाज ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है। ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का फाइनल मैच ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा। इस तरह कंगारू क्रिकेटर ने भारतीय टीम को नजरअंदाज कर दिया। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के गेंदबाज ने साथ ही कहा कि इस टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड्स टूटते हुए नजर आ सकते हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 30 May 2024 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 04:30 PM (IST)
नाथन लियोन ने पाकिस्‍तान को फाइनल में देखने की उम्‍मीद जताई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन 2 जून से होगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच डलास में खेला जाएगा। टूर्नामें की शुरुआत से पहले कई क्रिकेटर्स खिताब जीतने की अपनी पसंदीदा टीम का खुलासा कर रहे हैं।

दिग्‍गज क्रिकेटर्स यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि फाइनल मुकाबला किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने भी आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनलिस्‍ट को लेकर अनुमान लगाया है। 36 साल के लियोन ने ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 फाइनल का अनुमान लगाया। लियोन ने कहा कि पाकिस्‍तान के पास क्‍वालिटी स्पिनर्स हैं और उनकी बैटिंग भी शानदार हैं।

वैसे, नाथन लियोन ने भारतीय टीम का नाम नहीं लिया और भारतीय फैंस को निराश दिया। पता हो कि टी20 वर्ल्‍ड कप के 9वें एडिशन में कुल 20 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट में सुपर-8 चरण की वापसी हो रही है। फिर 26 और 27 जून को क्रमश: पहला व दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। इसके बाद 29 जून को बारबाडोस में फाइनल खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK 4th T20I Live Streaming: भारत में फ्री में कैसे देखें इंग्लैंड-पाक का लाइव मैच, जानिए धांसू तरीके

नाथन लियोन ने क्‍या कहा

टी20 फाइनल्‍स के लिए टीम। ऑस्‍ट्रेलिया तो निश्चित ही, क्‍योंकि मैं थोड़ा उसके प्रति पक्षपाती हूं। मेरे ख्‍याल से मैं पाकिस्‍तान के साथ जाऊंगा। उन स्थितियों में स्पिनर्स कारगर साबित होंगे और बाबर आजम जैसे बल्‍लेबाज सफल रहेंगे।

नाथन लियोन ने प्राइमवीडियोस्‍पोर्टएयू से बातचीत में यह भी कहा कि आगामी टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड्स ध्‍वस्‍त होते हुए नजर आएंगे। उन्‍होंने मिचेल मार्श को टूर्नामेंट में सफल होने की शुभकामनाएं भी दीं। लियोन ने कहा, ''मेरे ख्‍याल से टूर्नामेंट की शुरुआत में हमें सबसे बड़ा टी20 इंटरनेशनल स्‍कोर देखने को मिल जाए। मेरे ख्‍याल से टी20 वर्ल्‍ड कप में मिचेल मार्श गेंद और बल्‍ले दोनों से कामयाब रहेंगे।''

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: न्यूयॉर्क में भारत-पाक क्रिकेट मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS ने दी धमकी; बढ़ाई गई सुरक्षा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.