मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पांचवें और आखिरी वनडे में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उनका बचाव करते हुए कहा कि पिच से उन्हें कोई खास मदद नहीं मिल रही थी।

धौनी ने मैच के बाद कहा, 'दक्षिण अफ्रीका ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत शानदार की और बाद में उसने तेजी से रन बनाना जारी रखा। जैसा वे खेल रहे थे 350 से अधिक का स्कोर बनना तय लग रहा था। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। हमारे तेज गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिल रही थी। उनके बाउंसर भी नाकाम साबित हुए। हमारे स्पिनरों को भी टर्न नहीं मिल रहा था। हमारे गेंदबाजों के लिए कुछ भी अनुकूल नहीं रहा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारत के लक्ष्य का पीछा करने के संबंध में उन्होंने कहा, 'सभी बल्लेबाजों ने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। लेकिन जब 25वें ओवर के बाद रन रेट 15 रन प्रति ओवर से ऊपर पहुंच गया तब हमारे लिए काम मुश्किल हो गया था।' सीरीज में टीम के प्रदर्शन के बारे में धौनी ने कहा कि कुछ अवसरों पर मुझे लगता है कि हम बेहतर कर सकते थे। हमने थोड़ा उतार चढ़ाव देखा, लेकिन ओवरऑल हमने अच्छा प्रदर्शन किया। यह एक ऐसा मैच रहा जिसने हमें सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर किया। लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है और हम कुछ खास नहीं कर सकते।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस