Move to Jagran APP

WTC Final: ICC के नियम में बदलाव चाहते हैं इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान, दिया अजीबोगरीब सुझाव

Michael Vaughan wants change in ICC rules इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन चाहते हैं कि भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बाद धीमी गति ओवर जुर्माने में बदलाव हो। वॉन ने कहा कि प्रति ओवर 20 रन की पेनल्‍टी लगानी चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 12 Jun 2023 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2023 08:09 PM (IST)
IND vs AUS WTC Final 2023: भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान माइकल वॉन चाहते हैं कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बाद धीमी गति से ओवर पर लगाए जुर्माने वाले नियम में बदलाव हो। वॉन ने कहा कि धीमी ओवर गति में दोषी पाई गई टीम पर पेनल्‍टी के रूप में 20 रन का जुर्माना लगे। याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों भारत को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 209 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी।

loksabha election banner

इसके बाद भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा। भारतीय टीम पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगा जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर 80 प्रतिशत जुर्माना लगा। फिर माइकल वॉन ने ट्वीट किया कि जुर्माने से काम नहीं चलेगा बल्कि प्रति ओवर 20 रन की पेनल्‍टी लगाना चाहिए।

वॉन ने ट्वीट किया, ''जुर्माने से काम नहीं चलेगा। दिन के अंत में टीम को रन का इनाम ही एकमात्र तरीका है। 20 रन प्रति ओवर।''

याद दिला दें कि आईसीसी ने अपने बयान में कहा, ''भारतीय टीम ने निर्धारित समय से 5 ओवर देरी से किए जबकि ऑस्‍ट्रेलिया को चार ओवर कम डाले पाया गया। आईसीसी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.22 के अंतर्गत निर्धारित समय में प्रति कम ओवर करने पर टीम के प्रत्‍येक खिलाड़ी पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है।''

बता दें कि चौथे दिन के खेल में शुभमन गिल (Shubman Gill) दूसरी पारी के दौरान स्कॉट बोलैंड की गेंद पर स्लिप में कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हो गए थे। गिल के कैच पर काफी विवाद भी हुआ था, ऐसा इसलिए क्योंकि रिप्ले में देखा गया था कि गेंद ग्रीन के हाथ से जमीन को छुई है।

ऐसे में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मैदान पर अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई थी। इस मामले पर अब आईसीसी ने शुभमन गिल पर एक्शन लिया है। उन्होंने गिल पर एक्ट्रा 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। इसका मतलब की शुभमन गिल पर कुल 115 प्रतिशत मैच फीस का फाइन लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.