Move to Jagran APP

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया को फेवरेट बताना बकवास होगा, इंग्लिश क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

ODI world cup 2023 माइकल वान ने कहा कि इंग्लैंड के लिए अब अगला लक्ष्य भारत में अगले साल आयोजित होने वाला वनडे वर्ल्ड कप होगा। इंग्लैंड के पास अच्छे स्पिनर्स हैं और इसकी वजह से आपको उन्हें उस टूर्नामेंट के सबसे पसंदीदा टीम के रूप में देखना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Tue, 15 Nov 2022 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 04:39 AM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीता और वो क्रिकेट इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई जो वनडे चैंपियन रहते हुए अब टी20 चैंपियन भी है। 2019 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था जबकि 2022 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में इस टीम ने पाकिस्तान को मात दी। सिमित ओवर्स के क्रिकेट में इंग्लैंड ने जिस तरह से अपना वर्चस्व बनाया है इसके बाद इस बात की चर्चा की जाने लगी है कि क्या ये टीम सफेद गेंद के क्रिकेट में वर्ल्ड की सबसे बेस्ट टीम है। साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद इंग्लैंड में बड़ा बदलाव आया और रिजल्ट अब सभी के सामने है। 

loksabha election banner

आइसीसी के पिछले पांच इवेंट में इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बनाई और दो बार जीत हासिल की। वहीं इस सबसे बीच वो टी20 और वनडे क्रिकेट रैंकिंग में हमेशा ही टाप तीन में रहे और अपनी आक्रामक मानसिकता के साथ सफेद गेंद वाले क्रिकेट में क्रांति लाने में काफी हद तक जिम्मेदार रहे। अब इंग्लैंड के प्रदर्शन और वर्ल्ड क्रिकेट में इस टीम की धाक को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर माइकल वान ने इस टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा दावेदार बताया है साथ ही उन्होंने कहा कि इस इवेंट के लिए टीम इंडिया को पसंदीदा बताना पूरी तरह से बकवास होगा। 

माइकल वान ने डेली टेलीग्राफ में लिखा कि इंग्लैंड के लिए अब अगला लक्ष्य भारत में अगले साल आयोजित होने वाला वनडे वर्ल्ड कप होगा। इंग्लैंड के पास अच्छे स्पिनर्स हैं और इसकी वजह से आपको उन्हें उस टूर्नामेंट के सबसे पसंदीदा टीम के रूप में देखना होगा। वहीं जब भारतीय धरती पर इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा तो वहां के लोग इस टीम को पसंदीदा के रूप में देखेंगे जो पूरी तरह से बकवास होगा। इंग्लैंड बिना किसी सवाल के सबको हराने वाली टीम होगी और आने वाले कुछ वर्षों तक ऐसा ही रहने वाला है। अभी इंग्लैंड की जो टीम है वो ट्रेंड सेटिंग टीम है और दुनिया की अन्य टीमों के उनका अनुकरण करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.