Move to Jagran APP

'Jasprit Bumrah को अब भूल जाओ', भारतीय तेज गेंदबाज के बारे में वर्ल्‍ड कप चैंपियन खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Jasprit Bumrah health update भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की तारीख टलती जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह को सर्जरी कराने की जरुरत है जिसके लिए उन्‍हें न्‍यूजीलैंड जाना होगा। इस बीच पूर्व ऑलराउंडर ने बुमराह के बारे में बड़ा बयान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Sat, 04 Mar 2023 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2023 08:28 AM (IST)
Jasprit Bumrah injury update: जसप्रीत बुमराह को वापसी में समय लगेगा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण पिछले साल सितंबर से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। बुमराह की वापसी की तारीख तय नहीं हो पा रही है। माना जा रहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में बुमराह की वापसी होगी।

loksabha election banner

हालांकि, ताजा रिपोर्ट्स आईं हैं कि 29 साल के तेज गेंदबाज को वापसी में समय लगेगा। फैंस को तब ज्‍यादा बड़ा झटका लगा, जब यह बात सामने आई कि बुमराह आगामी आईपीएल और वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल (अगर भारत पहुंचता है तो) से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा भारत में इस साल होने वाले 50 ओवर वर्ल्‍ड कप में भी बुमराह का खेलना मुश्किल लग रहा है।

बुमराह की जगह इस गेंदबाज पर किया जाए विश्‍वास

जसप्रीत बुमराह की उपलब्‍धता की कोई गारंटी नहीं है। ऐसे में 1983 वर्ल्‍ड कप टीम चैंपियन के ऑलराउंडर मदन लाल ने फैंस से कहा कि अपनी उम्‍मीदें हटा लें। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि बुमराह लंबे समय के लिए बाहर हैं और उनकी जगह उमेश यादव एकदम परफेक्‍ट तेज गेंदबाज हैं, जिन्‍हें मौका मिलना चाहिए। लाल के मुताबिक अगर भारतीय टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाती है तो उमेश यादव को इंग्‍लैंड के द ओवल में होने वाले फाइनल में मौका देना चाहिए।

मदन लाल ने स्‍पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा, 'भारतीय टीम को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उमेश यादव को लेकर जाना चाहिए। वहां आपको कम से कम तीन तेज गेंदबाजों की जरुरत पड़ेगी। केवल एक स्पिनर खेलेगा। बुमराह को अब भूल जाओ। उसको छोड़ दीजिए आप। जब बुमराह लौटेगा, तब देखा जाएगा। जो अभी है, उसका उपयोग करें। क्‍या गारंटी है? कोई भरोसा नहीं कि वो एक या डेढ़ साल में कब लौटेगा। वो लंबे समय से नहीं खेल रहा है। इसका मतलब है कि उसकी चोट बहुत गंभीर है।'

बुमराह को समय देना होगा

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'किसी खिलाड़ी को चोट से ठीक होने में ज्‍यादा से ज्‍यादा तीन महीने का समय लगता है। बुमराह ने सितंबर से मैच नहीं खेला है। हार्दिक पांड्या भी कमर की सर्जरी के बाद 4 महीने के समय में लौट आए थे। बुमराह ने 6 महीने से नहीं खेला है। तो आप कैसे उम्‍मीद कर सकते हो कि ये वो ही बुमराह है, जिसे हमने अब तक देखा। उसे समय लगेगा। अगर आप पहले जैसा बुमराह देखना चाहते हैं तो आपको उसको समय देना होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.