Move to Jagran APP

राजस्थान रायल्स का तेज गेंदबाजी कोच बनने के बाद लसिथ मलिगा ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कही यह बातें

IPL 2022 श्रीलंका की तरफ से तीनों प्रारूप में 340 मैचों में 546 विकेट लेने वाले मलिंगा रायल्स के तेज गेंदबाजों के साथ काम करेंगे। मलिंगा ने कहा आइपीएल में वापसी करना शानदार अहसास है और राजस्थान रायल्स में शामिल होना सम्मानजनक है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2022 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 11 Mar 2022 06:20 PM (IST)
श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को 26 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए राजस्थान रायल्स का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। राजस्थान रायल्स ने शुक्रवार को इसके अलावा पैडी अप्टन के भी टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने की घोषणा की।

loksabha election banner

श्रीलंका की तरफ से तीनों प्रारूप में 340 मैचों में 546 विकेट लेने वाले मलिंगा रायल्स के तेज गेंदबाजों के साथ काम करेंगे। मलिंगा ने कहा, 'आइपीएल में वापसी करना शानदार अहसास है और राजस्थान रायल्स में शामिल होना सम्मानजनक है। हमारे पास जो तेज गेंदबाजी इकाई है उसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं सभी तेज गेंदबाजों को उनके खेल की योजना और उनके विकास में मदद करने को लेकर आशान्वित हूं।'

आइपीएल में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले 38 वर्षीय मलिंगा ने इस टी-20 लीग में 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। पिछले साल की तरह श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा रायल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। सत्र से इतर वह रायल्स के क्रिकेट निदेशक बने रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के अप्टन की रायल्स की टीम में वापसी हुई है। वह पहले 2013 से 2015 के बीच टीम के कोच थे और फिर 2019 में वह टीम के साथ जुड़े। 2013 से 2015 के बीच टीम लगातार शीर्ष-चार में पहुंची। वह टीम के साथ शुरुआती चार सप्ताह तक होंगे और उसके बाद वह आनलाइन टीम को मदद करेंगे।

आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा आइपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं और अब तक उनके नाम पर सबसे ज्यादा विकेट दर्ज है। लसिथ मलिंगा ने आइपीएल में अपना करियर 2009 में शुरु किया था और 2019 तक वो इस लीग में खेलते रहे। हालांकि इस दौरान वो 2016 सीजन में नहीं खेले थे। आइपीएल में खेले 9 सीजन में उन्होंने कुल 122 मैच खेले और इस दौरान कुल 170 विकेट लिए। मलिंगा अब भी आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर मौजूद हैं। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट रहा था और उन्होंने एक मैच में 5 विकेट लेने का कमाल एक बार जबकि चार विकेट लेने का कमाल 6 बार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.