नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को मौका दिए जाने की लगातार वकालत कर रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक बार फिर अपनी बात दोहराई है। गांगुली ने रोहित से टेस्ट मैचों में ओपनिंग कराने का सुझाव दिया है। उनका मानना है इस बल्लेबाज को क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में भी मौका मिलना चाहिए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित को टीम में मौका दिए जाने की बात करने वाले गांगुली ने उनको बतौर ओपनर आजमाने का सुझाव दिया। पूर्व कप्तान का मानना है के एल राहुल का खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट को रोहित को मयंक अग्रवाल के साथ बतौर ओपनर मौका दिए जाने पर सोचने को मजबूर कर सकता है।

"मैंने पहले भी रोहित शर्मा को टेस्ट में बतौर ओपनर मौका दिए जाने का सुझाव दिया था और मैं अब भी मानता हूं कि उनको मौका दिया जाना चाहिए। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको बाहर तो नहीं बठाया जा सकता।" 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खत्म हुए हालिया विश्व कप में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 5 शतक जमाते हुए 81 की औसत से 648 रन बनाए थे।

गांगुली ने मिडिल ऑर्डर पर कहा, "मुझे यकीन है विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वह टेस्ट में ओपनिंग करने के मौके को भुनाने के लिए उत्सुक होंगे। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के बल्लेबाजी क्रम में फिट बैठने के बाद अब मिडिल ऑर्डर में ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है।" 

ये भी पढ़ें: फ्लॉप शो के बाद कटेगा राहुल का पत्ता ! साउथ अफ्रीका सीरीज में इन्हें मिल सकती है जगह

"ओपनिंग एक ऐसी जगह है जहां काम करने की जरूरत है। मयंक अग्रवाल अच्छे दिख रहे हैं लेकिन उनको अभी और मौके दिए जाने की जरूरत है। उनके जोड़ीदार केएल राहुल अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं और इसी वजह से ओपनिंग में बदलाव की जरूरत महसूस हो रही है।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप